BREAKING NEWSState News- राज्यTOP NEWS

मुंबई के आर्थर रोड जेल में कैदी सहित 40 और लोग कोरोना पॉजिटिव

मुम्बई : आर्थर रोड जेल में गुरुवार (7 मई) सुबह करीब 40 अन्य लोग कोरोना वायरस (कोविड-19) जांच में पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना संक्रमित लोगों में विचाराधीन (अंडरट्रायल) कैदी और जेल के अधिकारी शामिल हैं। एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की भी आशंका जताई कि संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। एक दिन पहले ही महाराष्ट्र जेल ने बताया था कि नारकोटिक्स ड्रग्स कानून के अंतर्गत गिरफ्तार एक आरोपी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद गुरुवार को यह घटना सामने आई है।

जेल के दो अन्य स्टाफ जो कि नजदीकी बायकुला जेल के गेस्ट हाउस में रुके थे, मंगलवार (5 मई) को जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जेल स्टाफ अपने साथ एक कैदी को लेकर जेजे अस्पताल गए थे। एक अधिकारी ने कहा, “कोरोना जांच में कैदी के पॉजिटिव आने के बाद जेजे अस्पताल ने आर्थर रोड जेल से 150 लोगों के सैंपल लिए थे, जिसके नतीजे जेल को भेजे गए, जो इस बात की पुष्टि करता है कि यहां के कुछ अन्य लोग भी कोविड-19 से संक्रमित हैं।”

नाम नहीं बताने की शर्त पर आईपीएस अधिकारी ने कहा, “आर्थर रोड जेल से फिलहाल जांच के लिए और लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।” देश की वाणिज्यिक नगरी मुंबई में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और बुधवार (6 मई) को 769 नए मामलों से कुल संक्रमितों की संख्या दस हजार को पार कर गई।

बृहन मुंबई निगम (बीएमसी) ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में वायरस के बारे जानकारी देते हुए कहा कि 769 नए मामलों से कुल संक्रमित 10527 हो गई है। इस दौरान 25 रोगियों की मृत्यु से कुल 412 लोग जान गंवा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button