फीचर्डस्पोर्ट्स

मुंबई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने जड़ा दोहरा शतक

kiभारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़ दिया है। विराट का ये साल की तीसरा दोहरा शतक है।

 भारतीय टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 560 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 201 और जयंत यादव 85 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जयंत यादव ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया।
इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 400 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली, जो रूट और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट झटके, जबकि जैक बॉल ने एक विकेट मिला।
मुंबई टेस्ट मैच में विराट कोहली ने दो उपलब्धियां अपने नाम की। कोहली ने टेस्ट करियर में पहली बार किसी कैलेंडर ईयर में 1000 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने करियर में 4000 रन भी पूरे किए।
 पारियों के लिहाज से वो सबसे तेज चार हजार रन पूरे करने वाले भारत के छठे बल्लेबाज भी बन गए हैं। मौजूदा सीरीज में वो 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। एक सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय कप्तान के रूप में रिकॉर्ड गावस्‍कर के ही नाम पर है। गावस्कर ने ये कारनामा अपनी पहली ही सीरीज में दुनिया की सबसे मजबूत वेस्‍टइंडीज टीम के खिलाफ किया था। उन्होंने 1970-71 में इंडीज टीम के खिलाफ उसी की धरती पर 774 रन बनाए थे। 

Related Articles

Back to top button