राष्ट्रीय

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने 18 महीनों में कम किया 108 किलो वजन

एजेन्सी/  anant-ambani_1460283711भारत के चर्चित व्यवसायी मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी को देख कर पहचाना मुश्किल है। वे समझ चुके हैं कि फिट और स्मार्ट बॉडी सिर्फ हीरो-हीरोइन या मॉडलों के लिए ही नहीं बल्कि किसी नामी बिजनेसमैन के लिए भी उतनी ही जरूरी है। तभी तो उन्होंने सिर्फ 18 महीनों में 108 किलो वजन घटा कर टोन्ड बॉडी बना ली है। 
अनंत के 21वें जन्मदिन पर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने उनके साथ तस्वीर ट्विटर पर डाली और लिखा कि अनंत ने 18 महीनों में बिना किसी सर्जरी के 108 किलो वजन घटाया, क्या इच्छा शक्ति है! उसके बाद से अनंत की पुरानी और अब की तस्वीरें शेयर होने लगीं।

 नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत ने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर ये हालिस किया है। इसलिए जानना तो बनता है कि आखिर क्या था उनका रूटीन और फिटनेस रिजीम। अनंत ने डेढ़ साल पहले खुद से एक वादा किया था कि अपना मोटापा कम करेंगे। वो बिलकुल प्राकृतिक और सुरक्षित तरीकों से वजन घटाना चाहते थे न कि लीपोसक्शन जैसी किसी सर्जरी से। इसके लिए उन्होंने डायट सेट की और उसे पूरे तरीके से फॉलो किया

anant-ambani_1460283836यही नहीं, अनंत ने हर दिन 5-6 घंटों तक कसरत भी की। 21 किलोमीटर तक चलते भी थे। इसके अलावा उन्होंने योगा और ट्रेनिंग पर भी ध्यान दिया। उन्होंने कड़ी कार्डियो कसरतें कीं और खाने में जीरो-शुगर और कम कार्बोहायड्रेट वाली चीजें ही खाईं। उन्होंने ध्यान रखा कि उनके खाने में फैट और प्रोटीन की मात्रा पर्याप्त रहे। 
 

Related Articles

Back to top button