उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

मुख्यमंत्री योगी ने यहाँ कदम रखकर चौथी बार तोडा नोएडा से जुड़ा ‘अपशकुन’

एक वक्त था जब यूपी का कोई भी मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए नोएडा का नाम तो सार्वजनिक मंच से ले लेता था लेकिन नोएडा की सीमा में गलती से भी आना नहीं चाहता जाता था, उसकी वजह कुर्सी का जाना था. लेकिन चौथी बार सीएम योगी ने नोएडा में कदम रखकर ये साफ कर दिया कि नोएडा ‘मनहूस’ नहीं है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को नोएडा के सेक्टर-81 स्थित सैमसंग कंपनी की नई इकाई के उद्घाटन के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया. वह दिल्ली से डीएनडी के जरिए दोपहर करीब 3:30 बजे नोएडा स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचें. सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ करीब एक घंटे तक कार्यक्रम को लेकर समीक्षा बैठक की.  

बता दें कि नोएडा सेक्टर-81 स्थित सैमसंग कंपनी का उद्घाटन सोमवार को होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून इस मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन करेंगे.

गौरतलब है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद सीएम योगी नोएडा में पहली बार 23 दिसंबर 2017 को मेट्रो उद्घाटन का जायज़ा लेने आए थे. फिर 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री के साथ मेट्रो उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए थे. 17 जून को नोएडा स्थित यूपी सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस का निरीक्षण करने पहुंच गए तो नोएडा आने का ये उनका तीसरा मौका था. अब यानी 8 जुलाई को सीएम योगी चौथी बार नोएडा आए.

बता दें दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल यूनिट नोएडा में खुलने से न केवल नोएडा से बने मोबाइल विदेशों को निर्यात होंगे बल्कि करीब 35000 लोगों को रोजगार मिलने की भी उम्मीद है.

Related Articles

Back to top button