स्पोर्ट्स

मुनावीरा का बैट हवा में उछला और कुलदीप यादव की गेंद विकेट ले उड़ी

टीम इंडिया ने श्रीलंका का तीनों फॉर्मेट में सूपड़ा साफ कर दिया है। टीम इंडिया ने हर कदम में श्रीलंका को हराया। श्रीलंका के बल्लेबाज पूरी सीरीज में टीम इंडिया की बेहतर गेंदबाजी के आगे दबाव में खेले। टेस्ट और वन डे की हार के बाद श्रीलंकाई दर्शकों को आशा थी कि टी-20 में उनकी टीम इंडिया को हरा देगी। लेकिन यहां भी बाजी विराट कोहली के हा‌थ ही लगी। 

सहवाग: इन दो खिलाड़ियों को टीम में ले लिया जाये तो भारतीय टीम को हराना नामुमकिन है

मुनावीरा का बैट हवा में उछला और कुलदीप यादव की गेंद विकेट ले उड़ी श्रीलंका के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे 

टी-20 में श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बैंटिंग की लेकिन हर बार की तरह इस मैच में भी निय‌मित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे। ओपनर्स ने हालांकि शुरुआत सही दिलवाई थी लेकिन टीम इंडिया की धारदार गेंदबाजी ने पासा पलट दिया। श्रीलंका का बल्लेबाज जब भी जमकर शाट लगाने लगता एक दो बाउंड्री के बाद उसका विकेट गिर जाता। कभी बुमराह तो कभी यजुवेंद्र चाहल उनके विकेट निकाल देते। 

श्रीलंका को भाग्य का भी नहीं मिला साथ 

मैच में श्रीलंका की ओर से डेब्यू कर रहे दिलशान मुनावीरा ने शानदार अर्धशतक लगाया। वह एक बड़ी पारी खेलने की लय में थे। लग रहा था कि श्रीलंका 200 का स्कोर पार कर जाएगा। लेकिन इसी बीच श्रीलंका को भाग्य का साथ नहीं मिला। हर तरफ आकर्षक शाट लगाकर अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे मुनावीरा और श्रीलंका के साथ पारी के 12 ओवर में एक ‘ट्रेजडी’ हो गई। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे। मुनावीरा ने यादव की गेंद पर करारा शाट लगाना चाहा लेकिन इसी दौरान उनका बल्ला उनके हाथ से छूट गया और गेंद सीधे विकेट पर जा टकराई। यहीं से मैच पलट गया। 

सावधान: इन 12 कामों पर नहीं मिलती भोलेनाथ से माफ़ी, भुगतने पड़ते हैं गंभीर परिणाम..

मुनावीरा ने श्रीलंका को संकट से निकाला 

मुनावीरा जब बल्लेबाजी करने आए थे तब स्कोर 1 विकेट खोकर 23 रन था। मुनावीरा ने आते ही बेखौफ ढंग से बल्लेबाजी की और महज 26 गेंदों में ही अर्धशतक ठोंक दिया था। उन्होंने श्रीलंका को एक हद तक संकट से निकाल लिया था। लेकिन दुर्भाग्य से अपना विकेट गंवा दिया। 

विराट ने फिर बताया, चेसिंग में उनका जवाब नहीं 

विराट कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार 82 रन बनाए और टीम इंडिया को पूरी सीरीज में अपराजेय बनाए रखा। विराट कोहली ने क्रिकेट प्रेमियों को बता दिया कि दुनिया में चेस करने के मामले में उनका कोई जवाब नहीं है। विराट की यह शानदार फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली आगामी सीरीज को रोमांच से भर देगी।   

Related Articles

Back to top button