जीवनशैली

मेकअप करें लेकिन जरा संभल कर

(एजेंसी)। संसार की कौन महिला है जो खूबसूरत दिखने की चाहत नहीं रखती होगी, लेकिन जरुरी नहीं कि सभी महिलाओं को खूबसूरत दिखने का राज मालूम हो। वैसे अधिकांश महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेकअप का सहारा लेती हैं। दिन हो या रात, वो अपने चेहरे पर मेकअप लगाना नहीं भूलती हैं। ऐसे में जरुरी हो जाता है कि मेकअप के बारे में पूर्ण जानकारी हो, क्योंकि अनेक बार गलत मेकअप करने से हंसी उड़ती है तो कई बार लुक को ही बर्बाद कर देती है। इसलिए बताया जाता है कि मेकअप करने के दौरान अनेक बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है।

 मेकअप करें लेकिन जरा संभल कर

एक भूल या चूक आपके पूरे लुक को तहस-नहस करके रख देती है। इसलिए मेकअप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि मेकअप समय के अनुसार हो, यानी दिन और रात का मेकअप अलग तरह से किया जाना चाहिए। यहां आपको बतलाते हैं कि दिन के मेकअप में क्या जरुरी होता है। सबसे पहले तो यह तय कर लें कि दिन का मेकअप चुभने वाला या भड़कीला नहीं होना चाहिए। दिन में मेकअप करते समय काजल का उपयोग अवश्य करें। दिन के समय गाढ़े रंग का शैडो लगाने से बचें और अगर लगाना ही है तो न्यूट्रल कलर का उपयोग करें। लिपस्ट‍िक को ग्लॉस के साथ लगाना बेहतर होता है।

मेकअप करने से पहले ये सुनिश्च‍ित करें कि आपका चेहरा पूरी तरह साफ हुआ है या नहीं। टोनर लगाएं क्योंकि इसके इस्तेमाल करने के बाद मेकअप लगाने से मेकअप फैलता नहीं है। मेकअप में ग्लीटर का इस्तेमाल ना करें। दिम में धूप और गर्मी के कारण आपका मेकअप खराब हो सकता है, इसका ध्यान रखते हुए हमेशा वाटर प्रूफ ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें और अंतिम बात यह कि मेकअप करने से 20 मिनट पहले सन स्क्रिन लगाना ना भुलें। इस प्रकार आप अपने मेकअप को बेहतर करके सुंदर दिख सकती हैं।

Related Articles

Back to top button