स्पोर्ट्स

मैच हारने के बाद कप्तान ने की केदार जाधव के बारे में कही ये बड़ी बात

भारत-इंग्लैंड सीरीज़ के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 16 रन की दरकार थी। जेदार जाधव क्रीज़ पर थे, उन्होंने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया तो दूसरी गेंद पर चौका जमाया। तीसरी, चौथी गेंद पर जाधव कोइ रन नहीं बना पाए औ र पांचवीं गेंद पर वो आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भारत को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 6 रन की दरकार थी। भुनवेश्वर कुमार इस गेंद पर एक भी रन नहीं बना सके और भारत यह मैच 5 रन से हार गया।
 मैच हारने के बाद कप्तान ने की जाधव कही ये बड़ी बात

भारतीय टीम भले ही ये मैच हार गई हो, लेकिन टीम इंडिया ने यह सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली। इस सीरीज़ को जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चैम्पियंस ट्रॉफी के लिहाज से भारत के लिए यह श्रृंखला बहुत शानदार रही और केदार जाधव हमारे लिए नई खोज हैं।

IndVsEng Live: भारत को दूसरी सफलता, जेसन रॉय आउट

गौरतलब है कि ईडन गार्डंस में हुए तीसरा वनडे भारत पांच रन से हार गया, लेकिन जाधव की 90 रनों की शानदार पारी ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन किया। वहीं, हार्दिक पांड्या ने भी 56 रनों की तेज-तर्रार पारी खेल भारतीय टीम को जीत के काफी करीब तक पहुंचाया।

इग्लैंड से मिले 321 रनों के जवाब में भारतीय टीम नौ विकेट खोकर 316 रन ही बना सकी। मैच के बाद कोहली ने कहा कि हम 173 रन पर पांच विकेट खो चुके थे, जब दो युवा बल्लेबाजों ने बागडोर संभाली और जीत के लगभग करीब तक पहुंचा दिया था। चैपियंस ट्रॉफी से पहले यह एक अच्छी श्रृंखला साबित हुई।

कोहली ने कहा कि जाधव हमारे लिए शानदार खोज हैं, पिछले एक वर्ष के दौरान उन्हें ज्यादा मैच तो खेलने को नहीं मिले हैं, लेकिन उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली है। इससे धोनी और युवराज सिंह को क्रम में ऊपर आकर स्वाभाविक खेल खेलने की आजादी मिली है।

 

Related Articles

Back to top button