स्पोर्ट्स

मैराडोना हो सकते हैं चीनी फुटबॉल के सलाहकार

बीजिंग (ईएमएस)।दुनिया कुछ खेलों को छोड़ दे तो संभवता सभी गेम में चीन को महारत हासिल है लेकिन अब चीन फुटबाल के मैदान में भी अपने देश का सिक्का चमकना चाहता है। इसलिए अर्जेटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना चीन के राष्ट्रीय फुटबॉल सलाहकार बन सकते हैं।

मैराडोना हो सकते हैं चीनी फुटबॉल के सलाहकार

मैराडोना के वकील माटियास मोरला ने इसके संकेत दिए हैं, समाचार एजेंसी के मुताबिक मोरला ने कहा है कि मैराडोना चीन के अधिकारियों से एशिया के सबसे बड़े देशों फुटबॉल को बढ़ावा देने को लेकर बात कर रहे हैं, यह ऐलान कार्लोस तेवेज के तीन महीने पहले विश्व के सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ी बनने के बाद आया है,तेवेज ने हाल ही में चीन के फुटबाल क्लब शंघाई शेनहुआ के साथ करार किया है,मोरला ने कहा,जो लोग कार्लोस तेवेज को चीन ले गए थे वही मैराडोना को वहां ले जाना चाहते हैं। हमने उन्हें हां कह दी है, उन्होंने कहा,मैराडोना वहां अलग-अलग स्कूलों में बच्चों को फुटबॉल के गुर सिखाएंगे।

यह बेहद अहम काम है और यह बेशक चीन जैसे देश में बदलाव ला सकता हैं,उन्होंने कहा,मैराडोना इसे लेकर उत्साहित हैं लेकिन अभी कुछ प्रक्रियाएं बाकी है।हमें पहले दुबई जाना है और देखना है कि अनुबंध कैसे खत्म करना है और फिर चीन के बारे में सोचना है। लेकिन प्रक्रिया सही रास्ते पर है और मुझे लगता है सब सही चल रहा है, हालिया दौर में कई बड़े खिलाड़ियों ने चीन का रुख किया है जिनमें ब्राजील के हल्क, रामिरेस, ऑस्कर और पाउलिन्हो शामिल है।

Related Articles

Back to top button