टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

मोदी और मुखर्जी ने किया नेपाल की राष्ट्रपति का स्वागत

नई दिल्ली| नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भंडारी का स्वागत किया। उसके बाद उन्हें राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

मोदी और मुखर्जी ने किया नेपाल की राष्ट्रपति का स्वागत

राष्ट्रपति भवन में नेपाल की राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर सेकिया सम्मानित

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने उनके औपचारिक स्वागत की घोषणा करते हुए ट्वीट किया, एक करीबी पड़ोसी का विशेष सम्मान। इसके बाद भंडारी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और वित्तमंत्री अरुण जेटली मंगलवार को भंडारी से मुलाकात करेंगे। साथ ही, भंडारी राष्ट्रपति मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगी और उनके द्वारा आयोजित भोज में शामिल होंगी।

भंडारी अपने भारतीय समकक्ष प्रणब मुखर्जी के आमंत्रण पर सोमवार को भारत की पांच दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंची थीं। राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से यह भंडारी का पहला आधिकारिक भारत दौरा है।

भंडारी के साथ 33 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल है, जिसमें विदेश मंत्री प्रकाश शरण महात और शांति व पुननिर्माण मंत्री सीता देवी यादव, पांच महिला सांसद और कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button