National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

मोदी का बड़ा फैसला सात दिन के अंदर खत्म करेंगे कश्मीर समस्या…

modi-1459576280नई दिल्ली। कश्मीर घाटी पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तेवर दिखाते हुए सख्त रूख अपनाया है। गृहमंत्री ने सुरक्षा बलों को आदेश दिया है कि उन लोगों को बक्शा न जाए जो कश्मीर में युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं। राजनाथ ने कहा है कि अब सख्ती से पेश आना है और सात दिन के अंदर घाटी के हालात को सामान्य करना है। गृह मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि दुकानें और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को फिर से खुलवाने की कोशिश की जानी चाहिए ।

बता दें कि कल गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एनएसए अजीत डोभाल और सुरक्षा अधिकारियों के साथ करीब घंटे भर चली बैठक में सख्ती के निर्देश दिए। सरकार तक ये खबर भी है कि बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद दक्षिण कश्मीर के 80 लड़के गायब हैं। शक हैं कि वो आतंकी ग्रुप के साथ जा मिले हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि एक हफ्ते के अंदर सभी कालेज और स्कूलों को वापस से खोल दिया जाए क्योंकी इस हिंसा की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान छात्रों को हो रहा है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द अब कश्मीर हिंसा को खत्म करना चाहते हैं।

दूसरी तरफ अलगाववादियों का आज़ादी सम्मेलन अभी भी जारी है। रविवार को पुलवामा, बड़गाम, श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन हुए जिसमें दो लोग मारे गए हैं, मरने वालों की संख्या 80 हो गई है।

 

Related Articles

Back to top button