National News - राष्ट्रीयफीचर्डव्यापार

मोदी का बड़ा ऐलान,नए साल पर देगे LPG कनेक्शन के साथ अब दो साल तक मुफ्त गैस !

modiनई दिल्ली। नोटबंदी के कारण देश की जनता को हुए कष्ट अब ख़त्म होने वाले हैं। खबर है कि मोदी सरकार एलपीजी कनेक्शन के साथ अगले दो साल तक मुफ्त गैस देने जा रही है।

नए साल के मौके पर इसका ऐलान होने वाला है। दरअसल, नोटबंदी के दौरान लोगों को हुई दिक्कतों और यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी 30 दिसंबर या 2 जनवरी को लखनऊ रैली में कई बड़ी राहत भरी योजनाओं का पिटारा खोलने वाले हैं। इसके लिए बीजेपी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है। 
एलपीजी कनेक्शन की योजना के बाद किसानों का कर्ज भी माफ कर सकती है

इस योजना पर अमल करने के लिए पीएमओ ने उज्ज्वला योजना पर भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। संकेत मिले हैं कि पीएम किसानों के लिए कर्ज माफ़ी की योजना के साथ साथ इस बड़े ऐलान के मूड में हैं। इसके आलावा सरकार एक तीसरे विकल्प पर भी काम कर रही है जिसमें एक करोड़ छात्रों को स्कॉलरशिप देने की योजना है। इसे नोटबंदी के रिटर्न गिफ्ट के रूप में पेश किया जा सकता है।

आपकी एक छोटी सी मदद लाएगी बड़ी मुस्कान
बेकार पड़े पैसों का क्या करें इस्तेमाल, यहां जानिए
इन खूबसूरत जगहों से पाइए घर को सजाने की प्रेरणा

जबकि, चौथे विकल्प के रूप में सस्ते घर बनाने के लिए कुछ मुफ्त राशि के साथ ब्याज रहित लोन की संभावना पर विचार किया जा रहा है। बता दें की नोटबंदी के बाद देश में उपजी आर्थिक कलह को दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने 50 दिन में दूर करने का भरोसा दिलाया था। अब कुछ ही दिनों में ये समयसीमा ख़त्म होने को है।

 

Related Articles

Back to top button