उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

मोदी का लाइव दिखाने को भाजपा यूपी में लगाएगी चौपाल

images (4)लखनऊ

यूपी में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा अधिक से अधिक गांवों तक पहुंचने की योजना बना रही है ताकि कोई कसर बाकी न रह जाए। चुनावी साल में भाजपा इस मुहिम को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। इसी कवायद के तहत 24 अप्रेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब पंचायती राज दिवस पर जमशेदपुर में सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे, उनके भाषण को राज्य के विभिन्न जिलों में चौपाल लगाकर सुनाया जाएगा। 

केंद्र सरकार के चार कैबिनेट सहित 14 मंत्री रविवार को उप्र के अलग- अलग जिलों में पंचायत दिवस के कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। उल्लेखनीय है कि भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती 14 अप्रेल से केंद्र सरकार ने ग्राम उदय से भारत उदय अभियान शुरू किया है। यह अभियान रविवार को समाप्त हो रहा है। सूत्रों के अनुसार भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि उप्र के 52 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में संगोष्ठी करें और प्रधानमंत्री के भाषण को लाइव कराने की व्यवस्था करें। भाजपा अमेठी-रायबरेली पर खास नजर रख रही है। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तो अमेठी का दौरा करती ही रहती हैं। इस बार पड़ोसी जिले रायबरेली में रविवार को रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी रहेंगे। वह उप्र से ही राज्यसभा सांसद हैं।

सूत्रों के अनुसार उप्र कोटे के सभी केंद्रीय मंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यक्रमों में मौजूद रहेंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी में, एचआरडी मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर रायबरेली, जल संसाधन मंत्री उमा भारती झांसी, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर, वीके सिंह हापुड़, मेनका गांधी पीलीभीत, महेश शर्मा गाजियाबाद और ओम माथुर अलीगढ़ में पार्टी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे तथा चौपाल को सम्बोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के संयोजक प्रदेश पार्टी उपाध्यक्ष अशोक कटारिया और सह संयोजक राज्य कार्यकारिणी के सदस्य संजय राय हैं।

 

Related Articles

Back to top button