National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

मोदी शाम को करेंगे बनासकांठा इलाके का हवाई निरीक्षण

बनासकांठा: उत्तर गुजरात में पिछले 3 दिनों से जारी भारी बारिश के बाद बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। धानेरा की हालत सबसे ज्यादा खराब है। वहांपिछले 24 घंटे में 12 इंच बारिश हुई, इसके बाद दूसरे दोर में 12 घंटे में 8 इंच बारिश हुई, इससे स्थिति विकट हो गई है। इसके चलते प्रधानमंत्री आज शाम उन क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करेंगे। उपमुख्यमंत्री ने बनासकांठा की समीक्षा की… 

ये भी पढ़ें: भारत के 10 झरने जहां दिखता है प्राकृति‍क रोमांच…

मोदी शाम को करेंगे बनासकांठा इलाके का हवाई निरीक्षणउपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने गांधीनगर में स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में राज्य के सभी विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ हालात की जानकारी लेकर उसकी समीक्षा की। उपरवास में भारी बारिश के कारण वहां का पानी बनासकांठा में आ रहा है। आज भी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। उत्तर गुजरात में NDRF, आर्मी, समेत कई टीमें राहत कार्य में लगी हुई हैं। भारत सरकार भी एयरफोर्स से मदद कर रही है। आज शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई निरीक्षण करेंगे।
 
सीएम बनासकांठा पहुंचे
 
बनासकांठा में बाढ़ के हालात पैदा होने से सीएम विजय रूपाणी वहां पहुंच गए हैं, वे लगातार पीएम को हालात के बारे में बता रहे हैं। उनके साथ राजस्व मंत्री भूपेंद्र चूडासमा भी हैं। तमाम विभागों के उच्च अधिकारी भी बनासकांठा पहुंचे गए हैं। डीसा में सीएम ने बताया कि राजस्थान और बनासकांठा में भारी बारिश के कारण हालात विकट हो गए हैं। पूरा प्रशासन लोगों को राहत देने में लगा हुआ है। पाटण जिले के 90 गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। बारिश जैसे ही धीमी होगी, एयरफोर्स के विमानों से भी राहत पहुंचाई जाएगी।
सौराष्ट्र को बुरी तरह से प्रभावित करने के बाद बारिश अब उत्तर गुजरात की ओर बढ़ गई है। यहां 3 इंच से लेकर 16 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है। बनासकांठा में बारिश से धानेरा की हालत खराब हो गई है। यहां तबाही के मंजर देखे जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button