राष्ट्रीय

मोसुल में कपड़े उतारकर, गाड़ी में बांधकर घुमाए जा रहे IS आतंकवादी

नई दिल्ली : मोसुल जो आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता है। 3 साल पहले आतंकियों ने यहां कब्जा कर लिया था। अब आतंकियों को सबक सिखाने के लिए मोसुल ने एक बड़ा कदम उठाया है। यहां आतंकियों के कपड़े उतारकर सड़कों पर परेड कराए जा रहे हैं।

मोसुल में कपड़े उतारकर, गाड़ी में बांधकर घुमाए जा रहे IS आतंकवादी

आतंकियों द्वारा देश को हो रहे नुकसान के मद्देनजर मोसुल अब इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहा है। इराकी सेना आतंकवादियों को कपड़े उतरवाकर सड़कों पर घुमा रही है। बिना कपड़े पहने सड़कों पर परेड कर रहे आतंकियों की तस्वीरें खींचकर और उनका वीडियो उन्हें सोशल किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि आतंकवादियों के साथ ऐसा ही होना चाहिए।

इतना ही नहीं यहां कुछ आतंकियों को गाड़ी में बांधकर सड़कों पर सरेआम घुमाया जा रहा है। कहा जा रहा है अगर आतंकी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आया तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

बता दें कि मोसुल में आतंकी कहीं छिप ना सकें इसके लिए पूरे मोसुल में हवाई हमले कराए जा रहे हैं। दऱअसल, यहां पर पकड़े गए आतंकियों के साथ ऐसा रवैया इसलिए अपनाया जाता है क्योंकि इराक में यूएस के टॉप कमांडर स्टीफन टाउनसेंड ने इराकी सरकार को चेतावनी दी थी कि इस इलाके में दोबारा ISIS का जन्म न हो। 

स्टीफन ने कहा था कि सरकार को चाहिए वह एक भी आतंकी को ना बख्शे। दरअसल, हाल ही में इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-आब्दी ने मोसुल से आतंकियों के खात्मे के लिए कहा था। उन्होंने घोषणा करते वक्त कहा था कि  3 साल पहले आतंकियों ने यहां कब्जा कर लिया था लेकिन अब दोबारा वह कामयाब नहीं हो पाएंगे।  

इराकी सेना पुराने शहर के खंडहरों के माध्यम से खोज रही है और जो कुछ उग्रवादियों की पनाहगार अब भी बनी हुई है।ला टाइम्स के पत्रकार नबीह बुलोस ने पिछले महीने मोसुल से रिपोर्ट की और कहा था कि आईएसआईएस ने ओल्ड सिटी पर अपना हक जमा लिया है। 

 

Related Articles

Back to top button