जीवनशैली

यदि आप भी चाहते हैं दूध के जैसा गोरापन तो नहाने के पानी मे मिलाइए ये 1 छोटी सी चीज

आज के जमाने में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो कि गोरा दिखना नहीं चाहता। वैसे भी आज के समाज की बात करें तो आज के समाज की यह मानसिकता हो चुकी है कि आजकल लोग स्क्रीन कलर से ही इंसान की परख किया करते हैं। समाज की इसी मानसिकता की वजह से आज ज्यादातर लोग खुद को गोरा बनाने के लिए तरह-तरह के उपाय आजमाते हैं। परंतु उन्हें ज्यादातर मामलों में सफलता हासिल नहीं होती इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिसे आजमा कर आप कुछ दिनों में ही गोरा बन सकते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको इसके बारे में विस्तार से…

वैसे तो आजकल बाजारों में आपको गोरा बनाने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट मिल जाएंगे। अलग-अलग कंपनियां ऐसा दावा करती है कि अगर आप उनके प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में आप कुछ दिनों में ही गोरा हो जाएंगे। परंतु कंपनी अपने द्वारा की जाने वाली इन दावों के ऊपर कितनी ज्यादा खरी उतरती है। यह बात आप सभी को अच्छी तरह मालूम होगी कि इसलिए आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने वाले हैं जिसे अपनाने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी कोई जरूरत नहीं पड़ेगी और आपकी रंगत में दिन-ब-दिन निखार आने शुरू हो जाएंगे।

आपको बता दें कि अगर आप गोरा बनने की चाह रखते हैं तो ऐसे में आपको आमतौर पर घरों में मिलने वाले नींबू का इस्तेमाल करना होगा। जी हां आपको बता दें कि नींबू के अंदर विटामिन सी प्रचुर मात्रा में पाई जाती है। जो कि स्क्रीन के कलर को साफ करने में काफी अहम भूमिका निभाती है। विटामिन सी के अलावा नींबू के अंदर ब्लीचिंग एजेंट भी पाए जाते हैं। जो कि आपकी त्वचा को साफ करने में काफी ज्यादा मददगार साबित होते हैं। अगर आप गोरे बनने के इस नुस्खे को आजमाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको रोज नहाने के पानी में मात्र एक कटा हुआ नींबू के रस को मिलाना है। कटे हुए नींबू के रस को पानी में मिलाकर कुछ दिनों तक नहाने से आपके स्क्रीन के कलर में कुछ दिनों में ही निखार आने शुरू हो जाएंगे।

नींबू एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट होने की वजह से काफी ज्यादा संख्या में लोगों के द्वारा इस्तेमाल में लाया जाता है। आपको बता दें कि नींबू का प्रयोग अक्सर लोग अपने चेहरे के ऊपर फेस मास्क के तौर पर भी किया करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नींबू से अच्छा और बेनिफिट देने वाला नेचुरल ब्लीचिंग प्रोडक्ट कोई और नहीं है।

बाजारों में मिलने वाले कॉस्मेटिक और गोरा करने वाले केमिकल की तुलना में यह कई गुना सस्ता होने के साथ-साथ काफी ज्यादा प्रभावशाली भी है। तो देर किस बात की है अगर आप भी अपने चेहरे की रंगत में निखार लाना चाहते हैं तो अभी से ही इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दें।

Related Articles

Back to top button