अपराधउत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

यहां क्राइम के लिए बिकता है हाईवे, अपराधी लगाते हैं बोलियां

highway_1482389439लचर कानून व्यवस्था की मार झेल रहे उत्तर प्रदेश से एक और हिला देने वाला मामला सामने आया। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मथुरा में क्राइम करने के लिए हाईवे को बेचा जा रहा है। जरायम की दुनिया से आई यह खबर वाकई हैरान करने और डरा देने वाली है। अपराधी यहां पर इलाकों के लिए बोलियां लगाते हैं। 
पहले सल्ली नाम का शख्स इन इलाकों को बांटता था, लेकिन अब शख्स साहून इन्हें बांट रहा है। उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और तेलंगाना तक वारदातें की जा रही हैं। खास बात यह है कि बदमाशों के गिरोह ने कैश की सटीक सूचना देने के लिए अपने एजेंट भी छोड़े हुए हैं। उन्हें हर वारदात के बाद कमीशन दे दिया जाता है।

बड़े क्रिमिनल ने बिखरे गिरोह को जोड़कर बनाया गैंग

क्रिमिनल शेर खां की गिरफ्तारी के बाद क्राइम का जो नेटवर्क सामने आया है, वह एक लाख के इनामी बदमाश साहून के इर्द गिर्द ही घूम रहा है। साहून कभी सल्ली गैंग का सदस्य था। 2012 में सल्ली के गिरफ्तार होने के बाद साहून ने बिखरे गिरोह को जोड़ गैंग बनाया। 
साहून के गैंग में 12 बदमाश बताए जाते हैं। इनमें हापुड़ का लीलू, हरियाणा का उमर, मुस्तकीम और कासिम शामिल हैं। एक तुर्रा नाम का शार्प शूटर, जो पहले सल्ली गैंग में था वह भी साहून के साथ ही जुड़ गया है। पुलिस का कहना है कि अब साहून ने अपने साथ जो गैंग जोड़ें हैं वह सभी हाईवे पर लूटपाट करते हैं।

अपराधी तय कर लेते हैं अपने-अपने इलाके

सबका इलाका तय किया गया है। बड़े शहर के आसपास का क्षेत्र गैंग लीडर के पास ही रहता है। तय होता है कि कभी एक दूसरे के इलाके में लूटपाट नहीं करेंगे। इसी गैंग ने पिछले साल एलसीडी और चीनी से भरे ट्रकों को लूटा था। पुलिस पूछताछ में शेर खां ने जो बताया उसके मुताबिक साहून ने कई राज्यों में हाईवे के लुटेरों को अपने साथ जोड़ रखा है।
साहून वारदात करने के लिए इन्हें गाड़ियां और हथियार उपलब्ध कराता है। हैदराबाद, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में हाईवे पर जो भी वाहन लूटा जाता है उसे लेकर मेवात पहुंच जाते हैं।

32 मोबाइन नंबर सर्विलांस पर लगे

पुलिस ने साहून तक पहुंचने के लिए करीब बत्तीस मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा रखे हैं। अभी तक जो डिटेल सामने आ रही है, उसके मुताबिक वह हर दूसरे दिन अपना मोबाइल नंबर बदल देता है। उससे जुड़े लोगों के मोबाइल नंबरों पर भी नजर रखी जा रही है। 
साहून की गिरफ्तारी के लिए छह टीमों को लगाया गया है। स्वाट टीम भी दबिश दे रही है। हाईवे पर 55 बैरियर लगाकर ड्यूटियां कराई जा रही हैं। हाईवे की सुरक्षा को चौकस इंतजाम किए गए हैं। साहून को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

Related Articles

Back to top button