अपराधटॉप न्यूज़फीचर्ड

यह गेम महिलाओं का रेप करने पर कर देता है मजबूर, जानें कैसे?

मिली जानकारी के अनुसार यह गेम ब्लू व्हेल से भी ज्यादा घातक है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह गेम बलात्कार पर आधारित है. इस गेम में खिलाड़ी को रेप करने के लिए  मानसिक तौर पर उकसाया जाता है. इस गेम में अश्लीलता और नंगेपन का बोलबाला है. जो भी इस गेम को खेलता है वह मानसिक रूप से किसी का बलात्कार करने के लिए गेम के दबाव में आ जाता है. ब्लू व्हेल गेम की तरह यह गेम भी वर्चुअल सिस्टम पर आधारित है. इस गेम में खिलाड़ी को रेप करने के लिए उकसाया जाता है. शुरू होते ही यह गेम कई देशो में बैन भी हो चुका है.

यह गेम महिलाओं का रेप करने पर कर देता है मजबूर, जानें कैसे?कुछ इस प्रकार खेलते हैं गेम

इस गेम में खेलने वाले के अलावा तीन और लोग भी मौजूद होते हैं. वर्चुअल सिस्टम को इस तरह बनाया गया है कि यह खेलने वाले के अंदर उत्तेजना बढ़ा देता है. इस गेम में एक मां और उसकी दो जवान बेटियां हैं. इस गेम को खेलने वाले व्यक्ति को इन 3 महिलाओं के साथ यौन संबंधित गतिविधि और रेप जैसे टास्क परफॉर्म करने होते हैं. खेलने वाले व्यक्ति को तीनों महिलाओं का वर्चुअल रेप करने को कहा जाता है.

खेलने वाले के हाथ में होता है कंट्रोल

गेम को खेलने वाला व्यक्ति हाथ और शरीर को कंट्रोल कर सकता है. वह महिला के किसी भी प्राइवेट पार्ट्स को छू सकता है. हाथ खेलने वाले व्यक्ति के कंट्रोल में होते हैं, जिसकी मदद से महिलाओं के शरीर से कपड़े हटाने होते हैं. खेलने वाले को अलग-अलग जगह पर महिला को अलग-अलग तरीके से हैरेस करना होता है.

बढ़े यौन संबंधित अपराध

इस गेम को खेलने के बाद यौन संबंधित अपराध काफी बढ़ चुके थे. ऐसे में जरूरी है कि हमारे देश में भी लोग इस गेम को लेकर जागरूक रहे. Rapelay एक ऐसा गेम है जो कि किशोरावस्था के बच्चों पर बहुत बुरा असर डाल रहा है. जिस तरह लोग ‘ब्लू व्हेल’ से सतर्क हो चुके हैं, वैसे ही इस गेम के बारे में भी जानना जरूरी है. आप भी इससे बढ़ने वाले अपराधों के बारे में लोगों को जागरूक कराएं और अपने बच्चो और दोस्तों को इस गेम से दूर रखें क्योंकि ‘सावधानी हटी, दुर्घटना घटी’.

 

 

Related Articles

Back to top button