टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे लेकर आया है एक बड़ी सौगात

train-56bd00da41f67_exlstएजेंसी/ ट्रेन की यात्रा में गरमागरम मनपसंद चाय और स्नैक्स का साथ हो तो सफर और भी खूबसूरत बन जाता है। रेलवे ने यात्रियों के सफर को कुछ इसी अंदाज में खूबसूरत और जायकेदार बनाने की तैयारी की है।

भारतीय रेल खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) इसके लिए चाय कैफे शृंखला की बड़ी कंपनी ‘चायोस’ के साथ अनुबंध करने जा रहा है। शुरुआत में यह सुविधा सिर्फ नई दिल्ली स्टेशन पर होगी। उसके बाद इसे देश के सभी प्रमुख स्टेशनों पर शुरू किया जाएगा।

आईआरसीटीसी और चायोस में अनुबंध के बाद नई दिल्ली से गुजरने वाली देश भर की जितनी भी ट्रेनें हैं, उनके यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। उन्हें नई दिल्ली पहुंचने से दो घंटे पहले अपनी मनपसंद चाय और स्नैक्स का आर्डर देना होगा।

यह आर्डर टोल फ्री नंबर (1800-1034-139) पर कॉल कर दिया जा सकेगा। आईआरसीटीसी ने एक मोबाइल एप्लिकेशन भी शुरू किया है, जिस पर चाय-स्नैक्स आर्डर किया जा सकेगा।

 चायोस के सह-संस्थापक राघव वर्मा ने बताया कि ट्रेन के नई दिल्ली स्टेशन पहुंचने पर आर्डर देने वाले यात्री को चाय और स्नैक्स उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

यात्रियों की सुविधा के लिए चाय डिस्पोजेबल केतली में दी जाएगी। इस केतल में गर्मी बनाए रखने वाली थैली और बाहर गत्ते की पैकिंग है। इससे घंटे भर तक चाय गर्म रहती है।फिलहाल कंपनी 25 किस्म की चाय यात्रियों को ऑफर करेगी। चायोस कुल्हड़ चाय, अदरक तुलसी चाय, आम-पापड़ चाय, हरी मिर्च चाय और हनी जिंजर लेमन (शहद, अदरक, नींबू) चाय सहित कई विकल्प होंगे। इसके अलावा, बड़ा पाव, कीमा पाव, बन मस्का और समोसे सहित कई तरह के स्नैक्स के विकल्प होंगे।

Related Articles

Back to top button