उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीय

यूपीः चुनावी रंजिश के चलते दो गुटों में खूनी संघर्ष, दो की मौत

dsc_9113_051816025951उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में पुरानी रंजिश के चलते दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया. दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई जिसमें एक पक्ष की युवती और दूसरे पक्ष के एक युवक की मौत हो गई. इस दौरान आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

खूनी संघर्ष की यह वारदात सहारनपुर के थाना देहात कोतवाली इलाके में हुई. जहां ढमोला गांव में ग्राम प्रधान चुनाव को लेकर मौजूदा प्रधान हाजी इतंजार और पराजित प्रधान पद के उम्मीदवार नफीस के बीच रंजिश चली आ रही थी. चुनाव हारने के बाद नफीस विजयी प्रधान इतंजार और उसके परिवार से ज्यादा रंजिश रखने लगा था.

घायल

मंगलवार की शाम करीब चार बजे नफीस ने अपने साथियों के साथ मिलकर इंतजार के परिजनों पर हमला कर दिया. उसने जमकर फायरिंग की. हमले में गोली लगने से इतंजार के बेटे गफ्फार की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि उसकी पुत्रवधु मुसर्रत, भतीजी गुलशदा समेत आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टरों ने गुलशदा और मुसर्रत को हायर सेंटर रेफर कर दिया. लेकिन हायर सेंटर ले जाते वक़्त ही गुलशदा ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया. घटना के बाद इतंजार के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

कोहराम

इतंजार के परिजनों ने बताया कि नफीस पहले भी उनके साथ झगड़ा कर चुका है. जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी. लेकिन पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं की. जिसके चलते नफीस ने हमला कर इंतजार के बेटे और भतीजी को मौत के घाट उतार दिया. जबकि घायल जिदंगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं.

मौके पर पहुंची पुलिस जांच के बाद कार्यवाई करने की बात कहकर पल्ला झाड़ रही है. एडिशनल एसपी सुनीति ने बताया कि सूचना मिली थी कि ढमोला गांव में दो पक्षों के बीच लड़ाई हुई है. घायलों को अस्पताल भेजा गया है. दो लोगों की मौत की खबर है. मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button