उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

यूपी चुनाव: दिग्गजों के बोल-वचन, माया बोलीं – 300 सीटें जीतेंगे

यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस बार 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान हो रहा है। ये जिले सपा का गढ़ माने जाते हैं। इस बार यहां कई दिग्गजों की साख दांव पर है। देखना दिलचस्प होगा कि यहां कौन जीतता है। हालांकि वोटिंग के सभी पार्टियों के दिग्गजों ने अपनी-अपनी लहर बताई और बहुमत से सरकार बनने की बात कही। 
 
 
 
सबसे पहले सुबह साढ़े बजे वोट करने पहुंची लखनऊ कैंट से बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी। वोट डालने के बाद जोशी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव की मार्मिक अपील ये बताती है कि अपर्णा चुनाव हार रही हैं। बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी सपा उम्मीदवार और मुलायम परिवार की बहू अपर्णा यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। 

अखिलेश बोले – कांग्रेस के साथ सपा बनाएगी सरकार

 
सीएम अखिलेश यादव सुबह 10 बजे के करीब वोट डालने पहुंचे। वोट के बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने भी अपनी पार्टी की जीत का दावा किया औऱ कहा कि यूपी में सपा की तीसरी बार सरकार बनेगी। कांग्रेस के साथ मिलकर सपा की सरकार बनेगी। अखिलेश ने कहा कि पहले दो चरणों की तरह तीसरे चरण में भी सपा आगे है। 

माया बोलीं- बसपा जीतेगी 300 सीटें

बसपा सुप्रीमो मायावती सुबह करीब 9 बजे लखनऊ के बूथ नंबर 251 पर अपना वोट डालने पहुंची। वोट डालने के बाद उन्होंने बसपा की भारी बहुमत से जीत का दावा किया। मायावती ने कहा कि पहले और दूसरे फेज की तरह तीसरे फेज में भी बसपा के लिए भारी वोटिंग हो रही है। बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। मायावती ने दावा किया कि बसपा कम से कम 300 सीटें जीतने जा रही है। 

राजनाथ बोले- यूपी में भाजपा बनाएगी सरकार

गृृहमंत्री राजनाथ सिंह सुबह 10 बजे अपना वोट डालने लखनऊ पहुंचे। वोट डालने के बाद राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यूपी में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। इसके साथ ही राजनाथ ने यूपी के मतदाताओं से भी वोट डालने की अपील की। 

यूपी में बीजेपी की लहर- पंकज

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और नोए़डा से भाजपा उम्मीदवार पंकज सिंह ने भी लखनऊ में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद पंकज ने भाजपा की जीत का दावा करते हुए कहा कि यूपी में भाजपा की लहर है। बसपा और सपा तो दूसरे, तीसरे नंबर के लिए (चुनाव) लड़ रही हैं। 

सपा-कांग्रेस की होगी ऐतिहासिक जीत- प्रतीक यादव 

हाल ही में करोड़ों की लैंबरगिनी के लिए चुनावी माहौल गरमाने वाले मुलायम के बेटे प्रतीक यादव ने लखनऊ में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद प्रतीक यादव ने कहा कि पार्टी में कोई विरोधाभास नहीं हैं। प्रतीक ने दावा किया कि सपा और कांग्रेस गठबंधन की ऐतिहासिक जीत होगी। 
मुलायम सिंह यादव करीब 12 बजे अपना वोट डालने सैफई पहुंचे। उनके साथ पत्नी साधना और बहु अपर्णा यादव भी थीं। वोट डालने के बाद मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अकेले समाजवादी पार्टी यूपी में सरकार बनाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि शिवपाल की भी भारी बहुमत से जीत होगी। 

Related Articles

Back to top button