उत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

यूपी चुनाव में कांग्रेस का बड़ा चेहरा होंगी शीला दीक्षित

476068-sheila-dikshitनई दिल्‍ली। कांग्रेस उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित को चेहरा बनाने जा रही है। इसे लेकर गुरुवार शाम तक ऐलान होनी की संभावना है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस नेता और यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद आज शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे जिसमें इस बारे में ऐलान किया जा सकता है।

इससे पहले भी यह खबर आई थी कि शीला यूपी चुनाव में कांग्रेस की तरफ से मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार हो सकती हैं। जब शीला दीक्षित से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा था कि वो यूपी की बहू हैं और कभी भी वहां जा सकती हैं। बता दें कि शीला दीक्षित उन्‍नाव की बहू हैं और उनके ससुर शंकर दीक्षित राज्‍य के दिग्‍गज कांग्रेसी नेता रहे हैं।

खुद शीला दीक्षित भी 1984 से लेकर 1989 तक कन्‍नौज से चुनाव लड़कर सांसद बनी हैं। माना जा रहा है कि शीला को चुनाव में कांग्रेस का चेहरा बनाने को लेकर कांग्रेस बड़ा दांव खेल रही है। राज्‍य में जातिगत समीकरणों को अपने पक्ष में करने के लिए उनका नाम चुना गया है। शीला ब्राम्‍हण समाज से आती हैं और ब्राम्‍हण वोटों को लुभाने के लिए उन्‍हें चेहरा बनाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button