फीचर्डस्पोर्ट्स

यूपी पांच स्वर्ण पदक के साथ सबसे आगे

राष्ट्रीय थाईयोगा आर्ट स्पोर्ट्स प्रतियोगिता

लखनऊ : यूपी के प्रिंस चौरसिया ने पांचवी जूनियर, सब-जूनियर थाईयोगाआर्ट (स्पोर्ट्स) राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के साथ मेजबान को पहला स्वर्ण पदक दिलाया।  प्रिंस चौरसिया ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बैडमिंटन हाल में शुरू हुई इस प्रतियोगिता में यह सफलता सेमी फिन वेट में अर्जित की। इस प्रतियोगिता में देश भर से आये खिलाडिय़ों में गजब का उत्साह देखने को मिला जिसमें  पहले दिन मेजबान यूपी के नन्हें फाइटरों ने पांच स्वर्ण, दो रजत पदक और एक कांस्य पदक सहित छह पदकों पर कब्जा जमाया। इनके चलते यूपी इस प्रतियोगिता में सबसे आगे चल रही हैं।

पहले दिन के परिणामों में सब जूनियर वर्ग में बालक सेमी फिन वेट में प्रिंस चौहान (यूपी) ने स्वर्ण, आशीष जायसवाल (यूपी) ने रजत, गुरु सिंह (दिल्ली) ने कांस्य,  बालक फिनवेट में ऋतुराज (यूपी) ने स्वर्ण, अरुणेन्द्र (बिहार) ने रजत व शुभम (यूपी) ने कांस्य, बालक वेल्टर वेट में रोहित भारद्वाज (यूपी) ने स्वर्ण, आसिफ खान (यूपी) ने रजत व हर्षित (मध्य प्रदेश) ने कांस्य, बालिका फ्लाई वेट में सरिता देवी (यूपी) ने स्वर्ण, तनिष्का (यूपी) ने रजत, ऐश (यूपी) ने कांस्य जीता। जूनियर वर्ग में बालक लाइट फ्लाई में सारिफ हमीद (यूपी) ने स्वर्ण, अरूणेंद्र (बिहार) ने रजत पदक जीता।

इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि उप खेल निदेशक ऊषा लाल एवं विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेन्द्र यादव ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। अतिथिगण का स्वागत यूपी थाईयोगाआर्ट (स्पोर्ट्स) एसोसिएशन के अध्यक्ष ग्रैंडमास्टर सुधीर श्रीवास्तव और महासचिव विनोद कुमार ने बुके प्रदान करके किया। इस मौके पर बच्चों ने इस मार्शल आर्ट की कला का अद्भूत प्रदर्शन करते हुए अतिथिगण और दर्शकों का मन मोह लिया। प्रतियोगिता में पहले दिन सब जूनियर वर्ग की स्पर्धाओं में नन्हें-नन्हें फाइटर्स ने गजब की फुर्ती दिखाते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों पर किक और पंच का अटैक का प्रदर्शन किया। इनके आक्रामक खेल को देखकर सभी दर्शक उत्साहित थे। ऐसे में इन नन्हें फाइटर्स की सभी  ने तालियां बजाकर हौसला अफजाई की।

Related Articles

Back to top button