उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

यूपी में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, 24 घंटे में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

लखनऊ: पूर्वी उत्तर प्रदेश को आज चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. क्योंकि मौसम विभाग द्वारा कई जगहों पर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं कुछ स्थानों पर मध्यम से कम बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. पश्चिमी यूपी में 20-21 अगस्त को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

बता दें कि पिछले 24 घंटे में यूपी के कई हिस्सों में नॉर्मल से हल्की बारिश दर्ज की गई है. कई जगहों पर गरज के साथ बौछार के कारण मौसम सुहाना हो गया है. नोएडा समेत यूपी के कई स्थानों पर इन दिनों भयंकर गर्मी पड़ रही है. लेकिन मौसम विभाग द्वारा बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. ऐसे में लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत मिलने वाली है.

पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में आज भयंकर बारिश की संभावना है. बुधवार के दिन भी यूपी के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है. नहीं आज फिर से मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. यानी 2 सप्ताह के बाद 19 अघस्त से दक्षिणी पश्चिमी मॉनसून फिर एक्टिव होने जा रहा है.

मौसम विभाग की माने तो यूपी और उत्तराखंड के अलग अलग हिस्सों में 19-21 अगस्त के दौरान बारिश की संभावना है. वहीं 20-21 अगस्त को हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी यूपी, दिल्ली और हरियाणा में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, वहं इसी दौरान बिहार के कुछ हिस्सों में भी बारिश का अनुमान है.

Related Articles

Back to top button