राष्ट्रीय

ये डॉक्टर दवाई देते हुए मरीजों को कहती हैं कि अगर ठीक होना है तो करना पड़ेगा…

bkn-docएजेंसी/ अस्पताल में आने वाले मरीजों को चिकित्सकीय सलाह और दवाओं के साथ यदि कोई डॉक्टर बेहतर जीवन के लिए धर्म परिवर्तन की बिन मांगी सलाह दे तो क्या कहेंगे? हां इस लेडी डॉक्टर पर ऐसा ही करने का आरोप है. ये अपने मरीजों को दवा के साथ इस्लाम धर्म कबूल करने की सलाह भी मुफ्त में देती हैं. साथ ही वे इस्लाम धर्म कबूल करने पर बीमारियों से निजात मिलने की बात करती हैं.

मरीजों को बीमारियां ठीक करने के लिए इस्‍लाम को मानने की सलाह देने का यह मामला राजस्थान के बीकानेर शहर का है. यहां डॉक्‍टर जमीमा हयात पर आरोप लगते रहे हैं कि वे अपने मरीजों का बीमारियों से निजात के लिए इस्लाम धर्म कबूल ने की सलाह देती हैं. 

डॉ. जमीमा के खिलाफ कई मरीजों ने शिकायत की है. इसके बाद बीकानेर के सीएमएचओ डॉ. देवेंद्र चौधरी ने जमीमा हयात को चेतावनी वाला नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में कहा गया है कि वे ऐसा न करें. 

चिकित्सा विभाग से नोटिस के बाद भी लेडी डॉक्‍टर ने इस पर ध्‍यान नहीं दिया. उनके खिलाफ अब भी शिकायत आ रही हैं कि वे प्रेक्टिस दौरान धर्म परिवर्तन करने की बातें कहती हैं. लैब टेक्निशियन राजकुमार का की माने तो डॉक्टर किसी की नहीं सुनती, हमेशा अपनी ही मनमर्जी से काम करती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह मामला अब प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया है और पीएमओ ने इस मामले में जांच करने के आदेश जारी किए हैं.

 

Related Articles

Back to top button