अजब-गजबस्पोर्ट्स

ये बॉलीवुड एक्ट्रेस है जहीर खान की मंगेतर, राजघराने से रखती हैं ताल्लुक

पूर्व क्रिकेटर जहीर खान को भारतीय क्रिकेट टीम का बॉलिंग कोच बनाया गया है. जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस से सगाई की है. जानें, उनकी जिंदगी से जुड़ी बातें.

ये बॉलीवुड एक्ट्रेस है जहीर खान की मंगेतर, राजघराने से रखती हैं ताल्लुकजहीर खान ने अभिनेत्री सागरिका घाटगे से सगाई की है. कपल ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी थी. कपल ने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसमें सागरिका अपनी सगाई की अंगूठी दिखा रही हैं.

सागरिका को फिल्‍म ‘चक दे इंडिया’ के लिए बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया. ‘चक दे’ की पॉपुलैरिटी के बाद सागरिका रिबॉक ब्रैंड का फेस भी रहीं.

सागरिका बॉलीवुड एक्‍टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं और एक राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. सागरिका के पिता कागल के राजपरिवार से हैं. सागरिका की दादी इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी हैं.

सागरिका से पहेल जहीर खान एक और बॉलीवुड अभिनेत्री को डेट कर चुके हैं.

सागरिका से पहले जहीर खान कई साल तक एक्ट्रेस ईशा शेरवानी के साथ रिलेशनशिप में थे. जहीर और ईशा की मुलाकात साल 2005 में तब हुई थी जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लौटने पर एक प्रोग्राम में गई थी. इस प्रोग्राम में ईशा ने डांस किया था.

यही नहीं जहीर खान आईसीसी वर्ल्ड कप-2011 के बाद ईशा से शादी करने वाले थे, लेकिन अचानक ही ब्रेकअप की खबर आ गई थी. हालांकि दोनों के ब्रेकअप की वजह साफ नहीं हो पाई.

लेकिन अब जहीर की सगाई सागरिका से हो चुकी है.

सागरिका 2007 में आई फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में प्रीति सबरवाल के रोल से फेमस हुईं थीं. 

छोटे पर्दे पर सागरिका ‘फीयर फेक्टर:खतरों के खिलाड़ी (सीजन 6)’ में भी नजर आ चुकी हैं. ‘चक दे इंडिया’ के अलावा सागरिका ‘फॉक्स’, ‘मिले ना मिले हम’, ‘रश’ जैसी फिल्मों भी कर चुकी हैं.

सागरिका ने सिर्फ बॉलीवुड फिल्‍मों में ही नहीं बल्कि मराठी फिल्‍मों में भी अभिनय किया. 

2013 में सागरिका मराठी फिल्‍म ‘प्रेमाची घोशटे’ में लीड रोल में नजर आईं.

सागरिका कई फैशन मैगजीन और फैशन शो में नजर आ चुकी हैं.

सागरिका ने जस्सी गि‍ल के साथ पंजाबी फिल्म ‘दिलदारियां’ में भी काम किया है.

 

Related Articles

Back to top button