उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीतिराज्यलखनऊ

योगी बोले भारत का नौजवान महाराणा प्रताप बन जाए तो IS से डरने की जरूरत नहीं

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराणा प्रताप की 477वीं जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि जो जाति या कौम अपने इतिहास को ना संजोये वह अपने भूगोल को सुरक्षित नहीं रख सकता. भारत का नौजवान महाराणा प्रताप, शिवाजी या गुरु गोविंद सिंह बन जाए तो हमें इस्लामिक स्टेट से डरने की जरूरत नहीं है.

योगी बोले भारत का नौजवान महाराणा प्रताप बन जाए तो IS से डरने की जरूरत नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि अकबर, औरंगजेब और बाबर की पहचान जब भी होगी केवल एक विदेशी आक्रांता के तौर पर होगी. जिस दिन हम यह मान लेंगे समस्याओं का हल हो जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि भारत का नौजवान महाराणा प्रताप शिवाजी या गुरु गोविंद सिंह बन जाए तो हमें इस्लामिक स्टेट से डरने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़े: वोट दिया AAP को जीती बीजेपी, सौरभ भारद्वाज ने दिया EVM में गड़बड़ी का लाइव डेमो

महाराणा प्रताप का स्मरण करते हुए सीएम योगी ने कहा कि मान सिंह ने महाराणा प्रताप सिंह से यही कहा था कि वो अकबर के सामने झुक जाएं, तो महाराणा प्रताप ने कहा था कि अकबर शासक नहीं बल्कि अधर्मी है. उन्होंने मान सिंह के प्रस्ताव को खारिज कर स्वाभिमान और सम्मान की परिभाषा बनाई थी. उन्हीं के बताए रास्तों पर चल कर ही देश और समाज को सम्मान मिल सकता है. इस आयोजन में राज्य के राज्यपाल राम नाईक और केंद्रीय राज्य विदेश मंत्री जनरल वीके सिंह भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button