State News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

योगी सरकार का एक्शन, 25 चिह्नित माफियाओं की 702 करोड़ की संपत्ति जब्त

लखनऊ: डीजीपी मुकुल गोयल ने कुख्यात माफियाओं एवं शातिर अपराधियों की आपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाते हुए उनके द्वारा आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई चल-अचल सम्पत्तियां जब्त करने का अभियान और तेज करने का निर्देश दिया है। प्रदेश के 25 चिह्नित कुख्यात माफियाओं और उनके सहयोगियों की लगभग 702 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्तियां अब तक जब्त की जा चुकी हैं।

पुलिस ने चिह्नित 25 कुख्यात माफियाओं, उनके परिवारीजनों व सहयोगियों के 250 से अधिक शस्त्र लाइसेंस भी निरस्त कराए हैं। डीजीपी ने इनके विरुद्ध दर्ज मुकदमों में प्रभावी पैरवी करके सजा दिलाने का भी निर्देश दिया है। इन अपराधियों के विरुद्ध की जा रही कार्रवाइयों की डीजीपी मुख्यालय से लगातार मॉनीटरिंग भी जा रही है। वैसे मौजूदा सरकार के चार वर्ष से अधिक के कार्यकाल में गैंगस्टर एक्ट के तहत 1584 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध सम्पत्तियों के जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

इस अवधि में 13700 से अधिक मुकदमे गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज किए गए, जिनमें 43 हजार से अधिक अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई। सर्वाधिक कार्रवाई जनवरी 2020 के बाद की गई है। इस अवधि में रिकार्ड 1322 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की गई है।

Related Articles

Back to top button