टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

योग दिवस पर आतंक का साया, PM मोदी की यात्रा को लेकर लखनऊ में हाई अलर्ट

नई दिल्ली : देश के कुछ राज्यों में आतंकी हमले को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा और गुजरात के कई प्रमुख शहर आतंकियों के निशाने पर हैं. उधर लखनऊ में योग दिवस पर आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयोजन पर भी खतरे का साया है. इसे देखते हुए यूपी पुलिस ने कई जगह छापेमारी कर संदिग्ध उपद्रवियों को पकड़ा है.

ये भी पढ़ें: नहीं होगा 2018 में आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप जानिए क्यों ?

योग दिवस पर आतंक का साया, PM मोदी की यात्रा को लेकर लखनऊ में हाई अलर्टबता दें कि खुफिया एजेंसियों के अनुसार योग दिवस पर लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम को भी आतंकी निशान बना सकते हैं. इसलिए राज्य की सुरक्षा एजेंसियां सतर्कता बरत रही हैं. आतंकियों का एक दस्ता यूपी में अपने स्थानीय संपर्कों के सहारे आतंकी हमले की योजना में है. वे स्लिपर सेल को भी सक्रिय कर सकते हैं. अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी ‘लोन वुल्फ’ अटैक भी कर सकते हैं. लोन वुल्फ’ अटैक का मतलब ऐसी घातक हमले से है जिसे बिना टीम के अंजाम दिया जाता है. इस आतंकी दस्ते में आत्मघाती महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: जानिए, मसल्‍स बनाने के लिए एक दिन में कितनी बार Push-Ups करना चाहिए?

उल्लेखनीय है कि शाम 4:50 बजे पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. उनकी लखनऊ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा में 26 एसपी, 51 एएसपी, 137 सीओ, 224 इंस्पेक्टर, 992 एसआई, 163 महिला एसआई होगी. इसके अलावा 295 हेड कांस्टेबल, 3700 कांस्टेबल, 480 महिला कांस्टेबल, 12 ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 497 कांस्टेबल ट्रैफिक और 25 कंपनी पीएसी की तैनात की जाएगी. इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी.एलआईयू ने पुलिस को 27 उपद्रवियों की सूची सौंपी है. वहीं पुलिस ने राजधानी के महानगर, हसनगंज और आशियाना में छापे मार कर कई उपद्रवी छात्रों को पकड़ा है.

Related Articles

Back to top button