टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

रणदीप सुरजेवाला ने कहा-कोरोना से लड़ाई में राज्यों को वित्तीय पैकेज देने में देरी न करे केंद्र

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में कोरोना से लड़ाई के लिए वित्तीय पैकेज की अपने मुख्यमंत्रियों की मांग को वाजिब ठहराते हुए कांग्रेस ने केंद्र सरकार से इस बारे में जल्द फैसला लेने की अपील की है। पार्टी ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई में धन की कमी राज्यों का संकट और चुनौती बढ़ा रही है।

वि‍त्‍तीय पैकेज में राजनीति देखना बिल्‍कुल गलत

लॉकडाउन पर पीएम की बुलाई गई बैठक में राज्यों को वित्तीय मदद देने की मुख्यमंत्रियों की केंद्र से की गई गुहार पर कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इसमें सियासत देखना बिल्कुल गलत है। सच्चाई यह है कि कोरोना के खिलाफ राज्य ही जमीन पर जंग लड़ रहे हैं और लॉकडाउन के महीने भर के दौरान राज्यों का अपना संसाधन खत्म हो रहा है। इस महामारी के खिलाफ मजबूत लड़ाई के लिए बिना देरी किए राज्यों को तत्काल वित्तीय पैकेज दिया जाना जरूरी है।

नहीं तो कोरोना के खिलाफ लड़ाई कमजोर पड़ जाएगी

सुरजेवाला ने कहा कि राज्यों को वित्तीय मदद नहीं दी गई तो कोरोना के खिलाफ लड़ाई कमजोर पड़ जाएगी। इसीलिए सूबों को वित्तीय मदद देने के मुद्दे को राजनीति से अलग रखते हुए जनता के प्रहरी के नाते कांग्रेस सरकार को आइना दिखा रही है और साथ ही हम जनता को भी इस बारे में आगाह कर रहे हैं। गौरतलब है कि पीएम के साथ बैठक के बाद कांग्रेस शासित पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री नारायण सामी ने वित्तीय पैकेज का मुद्दा जोर शोर से उठाए जाने की बात कही थी।

राज्यों को पहले से कहीं ज्यादा संसाधन की जरूरत

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी कहा कि लॉकडाउन में राज्यों की आय के सभी साधन खत्म हो गए हैं। जबकि कोरोना से लड़ाई के लिए राज्यों को पहले से कहीं ज्यादा संसाधन की जरूरत है और इसीलिए केंद्र को वित्तीय पैकेज देने में कोई देरी नहीं करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button