ज्ञान भंडार

रणबीर-रणवीर दोनों के साथ सहज दीपिका

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- actress-dipika-564898d53433a_lमुम्बर्इ बाजीराव मस्तानी ने अपनी भव्यता और दृश्यात्मकता की वजह से लोगों को अवाक कर दिया है। फिल्म को लेकर हाल ही लीड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से बातचीत हुई।

बाजीराव मस्तानी के लुक पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

इस स्तर पर खुद को देखने और काम करने का मौका किसी भी कलाकार के कॅरियर में सिर्फ एक बार ही आता है। जब बाजीराव…का लुक जारी हुआ तो मुझे लगा कि मैं इस में फिल्म  सही साबित हुई हूं। इसका लुक फिल्म की भव्यता का प्रमाण है।

बाजीराव को लेकर मस्तानी के प्यार के बारे में बताएं?

वह बाजीराव से बहुत प्यार करती थी और उसके साथ रहने के लिए काफी संघर्ष करती हैं।

तमाशा और बाजीराव… के साथ 2015 का शानदार खात्मा करने वाली हैं।

बाजीराव… भंसाली सर का पिछले 15 साल का सपना है। एक तरफ मैं पीकू का किरदार निभा रही थी, दूसरी तरफ तमाशा की तारा और बाजीराव… की मस्तानी का। कलाकार होने का यह सबसे अच्छा मजा है। सिर्फ फिल्मों के जरिए ही मैं किसी पुरानी सदी के समय में जाकर यह महसूस कर सकती हूं कि उस वक्त की महिलाएं क्या महसूस करती थीं और कैसे रहती थीं।

संजय लीला भंसाली के साथ अनुभव कैसा रहा?

वे बहुत भरोसा करते हैं, उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया और मुझे मेरे अनुसार काम करने की इजाजत दी। भले ही वह गोलियों की रासलीला : राम-लीला हो या बाजीराव मस्तानी, वे बहुत सहयोगी निर्देशक हैं। वे कलाकारों की रचनाशीलता का सम्मान करते हैं और इसीलिए उनके साथ कलाकारों को काफी आत्मविश्वास महसूस होता है।

आपकी ऑनस्क्रीन इक्वेशन किसके साथ अच्छी है- रणवीर या रणबीर?

रणवीर के साथ काफी रॉ और सेन्सुअल फील होता है, जबकि रणबीर के साथ यह बिलकुल अलग है। कैमिस्ट्री हमारे काम पर निर्भर करती है। रणबीर के साथ मेरी इक्वेशन ये जवानी है दीवानी में अलग थी और तमाशा में बिलकुल अलग है। अन्तत: कैमिस्ट्री फिल्म और उन किरदारों पर निर्भर करती है, जो हम निभाते हैं। मैं दोनों के साथ समान रूप से सहज हूं और मेरा मानना है कि जहां तक ऑनस्क्रीन जोड़ी का सवाल है, दोनों ही मेरे साथ बराबर न्याय करते हैं।

शाहरुख खान कहते हैं कि आप उनकी लकी चार्म हैं। उनकी दिलवाले, बाजीराव… की रिलीज डेट से टकरा रही है।

वे बहुत अच्छे हैं और हमेशा से उदार हैं। हमारे बीच बहुत शुद्ध समीकरण है। मेरा मानना है कि हमें किसी और की तुलना में एक-दूसरे की ज्यादा याद आती है। हम एक-दूसरे को पसंद करते हैं। दिलवाले काफी बड़ी फिल्म साबित होगी। इस फिल्म में काफी प्रतिभाशाली लोग हैं, जिन्होंने उतनी ही कड़ी मेहनत की है, जितनी हमने की है। यदि फिल्म अच्छा प्रदर्शन करती है तो इसका मेरे भाग्य के साथ कोई संबंध नहीं है। इसका श्रेय उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत को जाएगा।

 

 

Related Articles

Back to top button