टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

रविशंकर बोले, जेल चला जाऊंगा पर जुर्माना नहीं दूंगा

phpThumb_generated_thumbnail-35-1-300x214नई दिल्ली।

 आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने गुरुवार को टीवी चैनलों से बातचीत करते हुए कहा कि जेल चले जाएंगे लेकिन जुर्माना नहीं देंगेे। 
 
गौरतलब है कि को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने यमुना किनारे हो रहे तीन दिवसीय आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के कार्यक्रम पर पांच करोड़ का जुर्माना लगाया है। रविशंकर ने कहा कि पांच साल पहले हमने जर्मनी के बर्लिन में ऐसा ही कार्यक्रम किया था। लेकिन यहां हो रहे कार्यक्रम के खिलाफ राजनीति हो रही है। 
 
उन्होंने कहा कि जितने भी प्रोटेस्ट हो रहे हैं उनके खिलाफ वे राजनीति से प्रेरित हैं और गढ़े गए हैं। उन्होंने कहा, हमें सिर्फ जमीन का एक टुकड़ा चाहिए था, और हमने कहा था कि हम यहां झाड़ू लगाएंगे और एक कार्यक्रम करेंगे। भारत में यदि आप सारे नियमों का पालन करेंगे तो भी आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है। हमारे पास हर चरण की तस्वीरें हैं और हम यह कोर्ट के सामने पेश करने वाले हैं। 
 
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति आते तो बहुत  अच्छा होता, बहुत सम्मान होता उन्होंने एक बहुत अच्छा मैसेज भेजा है। वो किसी और कार्यक्रम की वजह से नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को भी बुलाने की कोशिश की गई। लेकिन अपने व्यक्त कार्यक्रम की वजह से वे नहीं आ पा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button