स्पोर्ट्स

राजीव शुक्ला ने कहा :सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करता है BCCI

rajiv-shukla-1459867743-800एजेंसी/ नई दिल्ली। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का बोर्ड सम्मान करता है।

शुक्ला ने टेलीविजन चैनल्स को दिए कमेंट में कहा, हम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। हम देखेंगे कि हम लोढ़ा समिति की सिफारिशो को किस तरह लागू कर पाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई में सुधार के मामले में लोढ़ा समिति की लगभग सभी प्रमुख सिफारिशों को स्वीकार कर लिया। इनमें मंत्री और सरकारी अधिकारियों पर प्रतिबंध तथा 70 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के सदस्य नहीं बन पाना शामिल है। वैसे बीसीसीआई को आरटीआई के अंतर्गत लाया जाना चाहिए या नहीं, इस बारे में फैसला संसद पर छोड़ दिया गया।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों बिशन सिंह बेदी और कीर्ति आजाद ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। बेदी ने ट्‍वीट किया, हम सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खुले दिल से स्वीकारना चाहिए। आजाद ने ट्‍वीट किया, सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस लोढ़ा समिति की रिपोर्ट को स्वीकार किया, इससे मेरा रूख सही साबित हुआ। डीडीसीए और बीसीसीआई के खिलाफ मेरे अगले कदम का इंतजार कीजिए।

Related Articles

Back to top button