फीचर्डराष्ट्रीय

राज्यपाल ने दोनों दलों से मंगलवार तक मांगा जवाब

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ 102180-jk-crisisजम्मू : जम्मू कश्मीर भाजपा ने पीडीपी के साथ गठबंधन आगे चलाने को लेकर उसकी लिखित आश्वासन की मांग को खारिज कर दिया है। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन. एन. वोहरा ने कल पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल शर्मा को मुलाकात के लिए बुलाया है और उनसे राज्य में सरकार गठन के बारे में रख स्पष्ट करने को कहा है।

पीडीपी के प्रवक्ता नईम अख्तर ने आज बताया, ‘हां, राज्यपाल ने उन्हें (महबूबा मुफ्ती) को कल मुलाकात के लिए बुलाया है।’ सूत्रों के अनुसार, राज्यपाल ने विचार विमर्श करने के लिए कल शाम पीडीपी प्रमुख को फैक्स से संवाद भेजा। महबूबा का कल दोपहर को राज्यपाल से मिलने का कार्यक्रम है जिसके बाद वोहरा, प्रदेश भाजपा प्रमुख से मिलेंगे।

भाजपा कोर ग्रुप की आज महासचिव (संगठन) अशोक कौल के आवास पर बैठक हुई जिसमें आगे की रणनीति के बारे में फैसला किया गया। इससे एक दिन पहले महबूबा मुफ्ती ने इस बात पर जोर दिया था कि उनकी पार्टी इस बात पर फिर से विचार करेगी कि क्या भाजपा के साथ राज्य में सरकार बनाने को लेकर गठबंधन जारी रखा जाए।

भाजपा के सूत्रों ने कहा कि यह बैठक गांधी नगर इलाके में आयोजित की गई। बैठक में कोर समूह के सदस्य मौजूद थे, जिनमें पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, पूर्व मंत्री, सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष शामिल थे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सरकार का गठन टाले जाने के कारण पैदा हुई अनिश्चितता की स्थिति और महबूबा के कल के बयान पर बैठक में चर्चा की जानी है।

पार्टी के नेताओं के साथ कल चार घंटे तक चली बैठक में महबूबा ने कहा था कि पीडीपी सरकार गठन पर उस समय आगे बढ़ेगी जब उसे यह यकीन हो जाएगा कि मुफ्ती मोहम्मद सईद के नजरिए और मिशन को आगे ले जाया जाएगा और पूरी तरह लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा था, ‘भारत सरकार को जम्मू-कश्मीर की शांति और स्थिरता के हित में पीडीपी-भाजपा ‘गठबंधन का एजेंडा’ लागू करने के लिए ठोस कदम उठाने होंगे। पीडीपी चाहती है कि इसके लिए एक समयतालिका तय हो।’

Related Articles

Back to top button