फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

रात 10 बजे से गोलिया बरसा रहा पाक, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर : कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा बार – बार संघर्ष विराम किया जाता है, जिसका देश की सेना समय -समय पर मुंह तोड़ जवाब देती रहती है. ताज़ा मामला राजौरी जिले का सामने आया है जहाँ नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने रविवार की रात फिर गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने भी माकूल जवाब दिया.

ये भी पढ़ें: हॉस्टल के बाथरूम में छात्रा के साथ हुआ कुछ ऐसा कि शहरभर में मचा हड़कंप

इस घटना के बारे में राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने रात साढ़े दस बजे राजौरी जिले के नौशेरा की बाबा खोरी पट्टी पर एलओसी पर हल्के हथियारों और एमएमजी मध्यम मशीन गन चलाकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इस पर भारतीय सेना ने भी जबावी कार्रवाई की.

गौरतलब है कि पाकिस्तान जब – तब संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है. गत जून माह में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की 23 घटनाओं के अलावा पाकिस्तानी बैट टीम का एक हमला और दो बार घुसपैठ की दो कोशिशें की गई .इसी तरह जुलाई में भी जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं को अंजाम दिया था.जिसमे  12 सैनिकों के साथ 3 आम नागरिक मारे गए थे और 12  लोग  भी घायल  हुए थे .

ये भी पढ़ें: शिव पूजा में अच्छा होता है शमी के पत्तो का प्रयोग

इतना सब करने के बाद भी दो हफ्ते पहले पाकिस्तान रेंजर्स ने भारतीय सेना के साथ डीजीएमओ स्तर की वार्ता की अपील की थी. इस बातचीत में पाकिस्तानी सेना ने उल्टा भारतीय सेना के द्वारा की गई गोलीबारी का मुद्दा उठाया गया था. जिसमे भारत ने स्पष्ट कहा कि सीज़फायर का उल्लंघन पाकिस्तान की ओर से किया गया था, भारत ने सिर्फ उसका जवाब दिया है.

Related Articles

Back to top button