अद्धयात्म

राशिफल: नवम्बर का महीना इन राशियों की खोलेगा किस्मत, और इन राशियों की बढ़ेगी मुसीबतें

आज हम आपको मासिक राशिफल बताने वाले है ,जैसा की आप लोग अवगत ही होगें कि हमारे जीवन में ग्रहों की चाल का बहुत बड़ा महत्‍व होता है। ऐसे तो हम यह मानते ही है, कि मेहनत हर किसी की किस्मत बदल देती है, पर इसके साथ यह भी देखा जाता है, कि आपके तारे क्या कह रहें है, और किस तरह के संकेत दे रहे है, हालांकि इस संबंध में ज्‍योतिष शास्‍त्र में सविस्‍तार वर्णन किया गया है, आपकी जानकारी के लिये बता दे कि ग्रहों की चाल पर हमारा पूरा जीवन आधारित होता है, ग्रहों की चाल से हर पल राशियों में परिवर्तन होते रहते है,जिसके प्रभाव को जानने के लिए लगभग सभी की उत्सुक्ता होती है इसी को देखते हुए आज हम आपको मासिक राशिफल के बारे में बताने वाले है !
राशिफल: नवम्बर का महीना इन राशियों की खोलेगा किस्मत, और इन राशियों की बढ़ेगी मुसीबतें
मेष राशि – इस राशि वालो के लिए यह महीना बहुत ही शुभ रहने वाला है,कार्यक्षेत्र में लाभ और सीनियर्स का साथ मिलेगा, स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी, कानूनी मामले आपके पक्ष में रह सकते हैं,शेयर- सट्टा का प्रलोभन हानि पहुंचा सकता है, अधिकारी वर्ग के प्रोत्साहन से आपका उत्साह बढ़ेगा, इच्‍छा विरुद्ध कोई अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है।धन लाभ हो सकता है,आर्थिक विषयों में संभलकर निणर्य लें !

वृषभ राशि- इस राशि वालो के लिए यह महीना सामान्य राहने वाला है, धार्मिक तथा मांगलिक कार्यों में जाने के योग हैं, किसी के वाणी और व्यवहार से आपको ठेस लग सकती है। यात्रा पर जाने के योग हैं,कारोबार के लिए आज का दिन अच्छा साबित होगा,घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा, वाद-विवाद में भाग लेने से बचें,आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है !

मिथुन राशि- इन राशि वालो के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे,सरकार तथा उपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी, आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं,धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा,व्यापार- धंधे में लाभ होगा,आर्थिक आयोजन भी कर सकेंगे, आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, कार्य के व्यस्त रहेंगे।

कर्क राशि-नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं, विरोधियों को पराजित कर सकेंगे,नौकरी वालों को लाभ मिलेगा,आप सभी कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे,मकान या भूमि से सम्बंधित दस्तावेजों की कार्यवाही लेखनकार्य के लिए समय अच्छा है।आर्थिक लाभ होने की संभावना है,पार्टनरशिप में लाभ होगा। आलस करने से बचें,पुरानी चीजें मिलने से खुशी होगी !

सिंह राशि-दांपत्यजीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा,आपको वाणी और व्यवहार को संयम में रखना पड़ेगा,नौकरी, व्यापार के स्थान या घर में किसी को दुःख न पहुंचे इसका ध्यान रखिएगा,घर में दिन आनंद- उत्साह और तन-मन की प्रसन्नता और स्फूर्ति का संचार करेंगे,नए कार्यों में सफलता मिलेगी,गलत विचारों को मन में न लाएं ,आपको रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते है !

कन्‍या राशि-धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा,गृहस्थजीवन में सुख और संतोष की अनुभूति करेंगे,मित्रों से मुलाकात होगी और उनका सहयोग मिलेगा,घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं,आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा बढ़ेगी,माता-पिता का सहयोग मिलेगा, लाभप्रद रहेगी। धार्मिक कार्य की ओर ध्यान बढ़ेगा,स्वास्थ्य खराब हो सकता है,लोकहित का कार्य कर पाएंगे !

तुला राशि- इन राशि वालो के जीवन में खुशियाँ आएँगी,कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा, छोटी यात्रा कर सकते हैं,कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है, नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा,परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी,मनमुटाव व तनाव के प्रसंग बन सकते हैं,ऊर्जा से काम करना शुभ होगा,संतान के संबंधों में समस्याएं आ सकती हैं!

वृश्चिक राशि- माँ लक्ष्मी की कृपा आपको प्राप्त होगी,विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है,आध्यात्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी,मन शांत रहेगा धन खर्च हो सकता है, आपको कोई नया रोजगार का ऑफर मिल सकता है ,संतानों की प्रगति का समाचार मिलेगा,सगे- सम्बंधियों से मुलाकात होगी और सुख- आनंद की प्राप्ति होगी,मानसिक और शारीरिक रूप से फुर्तीला महसूस करेंगे।

धनु राशि-संतान सुख में वृद्धि होगी,आप आवश्‍यक फैसला लेने से द्विधा का अनुभव करेंगे,नए काम शुरू कर सकते हैं,मानसिक और शारीरिक रूप से फुर्तीला महसूस करेंगे,धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा आप कोई ऐसा कार्य करेंगे जो की समाज में मान सम्मान का कारण बनेगा,नए कामों में रुचि बढ़ेगी,परिजनों का सहयोग मिलेगा,नींद पूरी ना होने से शारीरिक अस्वस्थता रहेगी !

मकर राशि-आपको लाभ मिल सकता है दोस्तों से मुलाकात लाभकारी साबित होगी,जमीन संबंधी कार्य आसानी से पूरे हो सकते हैं, आय में व्‍यवधान एवं खर्चों की अधिकता रहेगी,आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे,आपको माता पिता का साथ मिलेगा ,परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है ,कोई नया रोजगार आप शुरू करना चाहते है जो की आपके लिए बहुत ही उपयुक्त है !

कुंभ राशि- इन राशि वालो के जीवन में बड़ा बदलाव देखा जा सकता है ,आपको थकान, आलस्य और व्यग्रता का अनुभव होगा,आपका जीवनसाथी के साथ झगड़ा हो सकता है,इस लिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे ,आप जो भी करे सोच समझ कर करे ,दोस्तों का सहयोग मिल सकता है,आपके घर कोई मांगलिक कार्य हो सकता है !

मीन राशि- माँ लक्ष्मी की कृपा से आपको बड़ा लाभ हो सकता है ,नौकरी मिलने के योग हैं,पिता का स्वास्थ्य ठीक होगा,धैर्यशीलता में कमी आ सकती है,सोच-समझकर फैसला लें,आपके द्वारा किया गया कोई भी काम आपको लाभ पहुंचाएगा ,दांपत्यजीवन के सुखद क्षणों का अनुभव करेंगे,आपको कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है,नए कपड़े और वाहन की खरीदारी होगी !

Related Articles

Back to top button