अद्धयात्मफीचर्ड

राशिफल 17 सितंबर 2019: आज इन सात राशियों के लिए शुभ रहेगा मंगलवार का दिन

मेष- वित्तीय प्रयासों से आज आपको लाभ मिलेगा। पुराने निवेशों से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आप अपनी पसंद के स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। व्यापार में तरक्की होगी। यदि आपके पास विदेशी संपर्क हैं, तो विदेशी यात्रा की मजबूत संभावना है। आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे और पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा।

वृषभ- आज का दिन आपके लिए नए अवसर लेकर आ सकता है। आप ख़ुद को ऊर्जा से भरे हुए महसूस करेंगे। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है। दफ्तर में सभी के साथ खुशहाल माहौल बना कर रखें। अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। प्रेम संबंधों में संदेह करने से बचें। जीवनसाथी को प्यार के साथ-साथ सम्मान भी दें।

मिथुन- भाग्य आपको अपने वास्तविक लक्ष्य से विपरीत दिशा की ओर ले जाने को अग्रसर है। कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य बनाए रखें। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह-मशवरा करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। कहीं से अचानक धन आने की संभावना है।

कर्क- आज का दिन कुछ मिश्रित परिणाम प्रदान करने वाला हो सकता है I कुछ सकारात्मक घटनाक्रम होंगे किन्तु उसका आपको पूरा लाभ नहीं मिलेगा। आपको अपने कार्यस्थल पर कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। आपकी सेहत में भी सुधार होगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा करेंगे।

सिंह- आज आपको बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इन अवसरों का कितना अच्छा उपयोग कर पाते हैं। यदि आप सही दिशा में काम करते हैं तो आप निश्चित रूप से प्रगति करेंगे। केंद्रित रहें, समर्पित रहें। उचित विचार के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लें। कुछ नई योजनाएं भी बनाई जा सकती हैं। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। आप किसी पूजा स्थल पर जा सकते हैं। आप खुश और संतुष्ट रहेंगे।

कन्या–यह एक उत्कृष्ट दिन है। आपके सम्मान में इजाफा होगा। स्थान परिवर्तन के साथ पदोन्नति के प्रबल संकेत है। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वालों, नौकरी के लिए प्रतियोगिता या उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए प्रयासरत जातकों को सफलता मिलेगी। आप में से कुछ नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। पारिवारिक वातावरण उत्सव जैसा शानदार होगा।

तुला- आज का दिन आपके लिए मिश्रित प्रभाव-दायक है। इस समय आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें । आमदनी निरंतर बनी हुई है, लेकिन खर्चे भी रहेंगे। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। समस्याओं का प्रतिरोध करने की कोशिश करें।

वृश्चिक–कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का लाभ उठाएंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के संदर्भ में आज आप व्याकुल हो सकते हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।

धनु–यात्राएं अधिक हो सकती है। आपको अपने वरिष्ठों से पुरस्कार प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने कार्यस्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगे, जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा। आर्थिक संदर्भ में पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना बेहतर है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है।

मकर- यह समय मिलाजुला प्रभाव प्रदान करने वाला हैं। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे I आज आर्थिक लाभ संभव है I संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेगा। आपको स्वयं के स्वास्थ्य की अधिक देखभाल करने की आवश्यकता पड़ सकती है I आप आंख या कानों को प्रभावित करने वाली कुछ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं।

कुम्भ–आपको अपने दोस्तों से लाभ मिल सकता है और सरकारी अफसर आपकी मदद कर सकते हैंI आने वाले दिनों में आपकी कमाई बहुत बढ़ जाएगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। नए अधिग्रहण भी संभव हैं। हालांकि आपकी मां का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है। आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है।

मीन–आज आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। तीव्र प्रगति के बावजूद आज आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यकता है। आपको अनुशासित रहना चाहिए। वित्तीय मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। विवाह योग्य संतान का वैवाहिक संबंध पक्का हो सकता हैI

Related Articles

Back to top button