फीचर्डराजनीतिराज्य

राष्‍ट्रपति पद के लिए विपक्ष के हाथ लगा ऐसा नेता जिससे मोदी को मिलेगी तगड़ी टक्‍कर, जानें कौन है वो?

पटना। 2017 में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। जिसके लिए सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं। केंद्र की मोदी सरकार इस बार अपना राष्ट्रपति बनवाना चाहती है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूरे विपक्ष को साथ लेकर आने का प्लान बना रही हैं।

राष्‍ट्रपति पद के लिए विपक्ष के हाथ लगा ऐसा नेता जिससे मोदी को मिलेगी तगड़ी टक्‍कर, जानें कौन है वो?

इसी सिलसिले में वह रोज अन्य विपक्षी पार्टियों से मुलाकात कर रही हैं। इसी बीच बिहार से सीएम नी‍तीश कुमार दिल्ली पहुंचे और उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। वहीं, वह कुछ घंटों के बाद जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के आवास पर पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच घंटों बातें हुईं। शरद यादव और प्रणब मुखर्जी के नाम पर राष्ट्रपति पद के लिए दलों के बीच मंथन जारी है।

ये भी पढ़े: 60 साल की इस सिंगर ने शेयर की इतनी बोल्ड तस्वीर, हैरान रह जाएंगी हीरोइनें

नीतीश एक बार फिर प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी खेमे की ओर से सर्वसम्मत उम्मीदवार बनाना चाहते हैं। वहीं, दूसरी तरफ सोनिया गांधी शरद यादव को उम्मीदवार बनाना चाहती है। इसे लेकर नी‍तीश भी सोनिया का साथ दे सकते हैं। नीतीश शरद यादव से मिलकर उनकी उम्मीदवारी के बाबत सहमति बनाना चाहते हैं। शरद यादव विपक्षी दलों के अंदर सहमति बन जाने की स्थिति में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं।

बता दें इससे पहले महाराष्ट्र की पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार का नाम भी राष्ट्रपति पद के लिए सामने आया था। दिनों शिवसेना ने शरद पवार को सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में पेश करने की बात कही थी। शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए पवार को सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में पेश करते हुए कहा था कि भाजपा को भी उनको (शरद पवार को) समर्थन देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button