Political News - राजनीतिTOP NEWSफीचर्ड

राहुल गांधी की तबीयत है खराब, पुडुचेरी में मारने की धमकी मिली है

एंजेंसी/ rahul-gandhi_650x400_71462673756नई दिल्ली: देर रात किए गए ट्वीट्स में राहुल गांधी ने कहा है कि वह आज पुडुचेरी में तयशुदा दौरे के लिए नहीं जाएंगे। राहुल गांधी को जान से मार डालने की धमकी मिलने के बाद यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

राहुल गांधी ने कार्यक्रम कैंसल किए जाने पर माफी मांगी है और कहा है- उन्हें इतवार से तेज बुखार है और डॉक्टरों ने उन्हें अगले दो दिन रेस्ट करने की सलाह दी है। उन्हें पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल जाना था, जहां 16 मई को इलेक्शन होने हैं। उन्होंने कहा कि वह कार्यक्रम फिर से तय करेंगे। इन राज्यों में चुनाव प्रचार की आखिरी तरीख 14 मई है।

पुडुचेरी में चुनाव सभा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की हत्या करने की धमकी वाला एक अनाम पत्र पार्टी के वरिष्ठ नेता वी. नारायणसामी को मिला था। राहुल मंगलवार को पुडुचेरी के करईकल में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की चुनावी रैली को संबोधित करने वाले थे। यह पत्र मिलने की जानकारी सामने आने के बाद तत्काल कदम उठाते हुए केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने एसपीजी और आईबी को निर्देश दिया कि इस संदर्भ में सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाए जाएं।

क्या कहा गया था धमकी भरे पत्र में….
कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि त्वरित कार्रवाई होगी और सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायणसामी ने बताया कि उन्हें पुडुचेरी स्थित अपने आवास पर बीते पांच मई को ‘बिना हस्ताक्षर वाला पत्र’ मिला, जिसमें उनको और राहुल गांधी को धमकी दी गई थी। उन्होंने कहा कि तमिल में लिखे इस पत्र में कहा गया, ‘आपकी पार्टी पुडुचेरी में उद्योगों के बंद होने के लिए जिम्मेदार है। हम आप और आपके पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे पर हमला करेंगे तथा सभा के दौरान आपको उड़ा देंगे।’

Related Articles

Back to top button