फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना

downloadनई दिल्ली  : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ट्विट कर उनके लिए प्रार्थना की कि उन्हें अज्ञानता से आजादी मिले । एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ब्रिटिश शासन के तहत कांग्रेस ने जो दुश्वारियां झेली थीं , भाजपा को उससे कहीं अधिक आजाद भारत में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

राहुल गांधी ने ट्विट किया, ‘ मोदीजी आपके लिए प्रार्थना : अस्तोमा सदगम्य , तमसो मा ज्योतिर्गमय , मृत्योरमा अमृतम गमया, ओम शांति , शांति , शांति ।’’ उन्होंने दो ट्विट में कहा, ‘ मुझे अज्ञानता से ज्ञान की ओर , अंधेरे से प्रकाश की ओर, मृत्यु से अमरता की ओर ले चलो । सभी जीव जंतुओं के लिए शांति हो ।’ राहुल गांधी कल यहां नए भाजपा कार्यालय की आधारशिला रखे जाने के दौरान मोदी द्वारा की गयी टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे ।

प्रधानमंत्री ने कहा था कि भाजपा ने किसी भी अन्य दल से अधिक बलिदान दिया है । उन्होंने साथ ही इस बात पर अफसोस जाहिर किया था कि उनकी पार्टी के हर प्रयास को ‘गलत रूप में देखा जा रहा है ।’ उन्होंने कहा, ‘ भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी होगी जिसने अपने गठन के समय से ही दुश्वारियां झेली हैं । इसने हर मोड़ पर मुश्किलों का सामना किया और उसके हर प्रयास को गलत तरीके से देखा गया।’ पार्टी प्रमुख अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी , राजनाथ सिंह , अरूण जेटली तथा अन्य नेताओं की मौजूदगी में मोदी ने कहा, ‘ ब्रिटिश शासनकाल में भी कांग्रेस ने इतनी मुश्किलों का सामना नहीं किया होगा जितनी मुश्किलों का सामना हमारे समर्पित कार्यकर्ताओं ने 50-60 साल में किया है । ’

Related Articles

Back to top button