स्पोर्ट्स

राहुल द्रविड हों टीम इंडिया के कोच: हरभजन सिंह

rahul-dravid-54a3d405cd407_lसीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए राहुल द्रविड़ जबकि गेंदबाजी कोच के लिए जहीर खान आदर्श व्यक्ति हैं। हरभजन ने कहा है कि यदि आप मुझसे पूछोगे तो मैं राहुल द्रविड़ को भारतीय कोच और जहीर खान को हमारे गेंदबाजी कोच के रूप में देखना चाहूंगा। 

मेरा मानना है कि वे अपने अनुभव से अंतर पैदा कर सकते हैं, लेकिन यह मेरी राय है। इस पर फैसला और लोगों को करना है। हरभजन से पूछा गया कि विराट कोहली ने डेनियल विटोरी के नाम की सिफारिश की है तो उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड का यह पूर्व कप्तान भी अच्छी पसंद हो सकता है। कोहली के बारे में हरभजन ने स्वीकार किया कि वह सबसे अलग तरह की बल्लेबाजी कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि उसका खेल के प्रति समर्पण अनुकरणीय है। वह पूरी तरह से अलग तरह से बल्लेबाजी कर रहा है। उसने अपनी फिटनेस से ऊंचे मानक तय कर दिए हैं। केवल जूनियर ही नहीं बल्कि मुझ जैसे सीनियर भी विराट के नक्शे कदम पर चलने के लिये जिम में अतिरिक्त समय दे रहे हैं। अभ्यास के रूटीन के लिहाज से वह हम सभी के लिए प्रेरणा है। सौभाग्य से मुंबई इंडियंस में हमने उसके लिए अच्छी रणनीति बनाई और उसे जल्दी आउट कर दिया।

 
 

Related Articles

Back to top button