National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

रिपोर्ट में मुरथल कांड का खुलासा: हुआ था गैंगरेप, बिना कपड़ों के ढाबे पर पहुंची थी लड़कियां

एजेंसी/ मुरथल। जाट आरक्षण के दौरान हरियाणाgirl-rape-29-1456684510-31-1464673762 के मुरथल में हुए दरिंदगी के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। प्रकाश सिंह कमेटी ने अपनी रिपोर्ट पेश की है और कहा है कि आरक्षण के दौरान मुरथल में गैंगरेप हुआ था। इतना ही नहीं मुरथल ढाबे पर लड़कियां बिना कपड़ों के पहुंची थी जिन्हें लोगों ने कंबल और कपड़े पहनाकर वहां से भगाया था।

आपको बताते चलें कि 26 फरवरी को मुरथल ढाबे के आस-पास महिलाओं के अंर्तवस्त्र मिले थे। तब से इस बात की आशंका जाहिर की जा रही थी कि जाट आरक्षण के दौरान बसों और गाडि़यों से खींच-खींच कर महिलाओं के साथ खेत में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था। 

मामले को कोर्ट ने सख्ती से संज्ञान में लिया और जब पुलिस ने हेल्पलाइन जारी किया तो कुछ महिलाएं सामने आईं और मुरथल में हुए अपने साथ वारदात की शिकायत करायी थीं। अब पंजाब हाईकोर्ट को प्रकाश सिंह कमेटी ने रिपोर्ट सौंपी है और कहा है कि जाट आंदोलन के दौरान मुरथल के एक ढाबे में कई लड़कियां नग्न अवस्था में आईं थीं जिन्हें होटल मालिक ने कंबल और कपड़े देकर घर पहुंचाने का इंतजाम किया था।

इस रिपोर्ट में ढाबा और उसके मालिक के नाम का जिक्र नहीं है। उल्लेखनीय है कि फरवरी में जाट आरक्षण आंदोलन हुआ था। इस हिंसक आंदोलन में हरियाणा में 30 लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button