व्यापार

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स स्मार्टफोन से हो जाएगी कनेक्ट, बाइक्स को कंपनी कर रही बेहतरीन फीचर्स के साथ अपडेट

नई दिल्ली: महंगी बाइक्स बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड की बाइक्स की अन्य मोटरसाइकिल्स के फीचर्स के साथ तुलना करें तो रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स में कम फीचर्स दिए जाते रहें हैं। अब कंपनी अपनी मोटरसाइकिल्स को बेहतरीन फीचर्स के साथ अपडेट कर रही है। आने वाले कुछ महीनों में कंपनी अपनी कुछ बेहतरीन मोटरसाइकिल्स मार्केट में उतारने जा रही है जिसमें कुछ बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए जाने वाले हैं। आज हम आपको उन्हीं फीचर्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

जब आप नई रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स को जब आप स्टार्ट करेंगे तो आपका ध्यान सबसे पहले इस बाइक के नये नॉब स्टाइल इग्नीशन स्विच की ओर पड़ेगा। ये स्विच न सिर्फ देखने में आकर्षक लगता है बल्कि इससे बाइक को स्टार्ट करना काफी आसान हो गया है। ये बारिश का पानी पड़ने से खराब भी नहीं होते हैं और इनमें हार्ड होने वाली समस्या भी नहीं आती है। रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग मोटरसाइकिल्स में के सेमी डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ ही एक ट्रिपर डिस्प्ले भी दिया जाने वाला है जिसमें आप नैविगेशन कर सकते हैं।

ये डिस्प्ले आपको टर्न बाई टर्न डायरेक्शन देता है। ट्रिपर गूगल पावर्ड है ऐसे में आप बड़ी आसानी से रास्ता भटके बगैर अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं। एडवेंचर के शौकीनों को ये फीचर काफी पसंद आएगा। रॉयल एनफील्ड अगले साल तक 2022 में बाजार में नई रॉयल एनफील्ड रोडस्टार बाइक को लांच कर सकती है। इस मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है। इस मोटरसाइकिल में टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, स्पलिट सीट्स और एलॉय व्हील भी है।

रॉयल एनफील्ड के घरेलू उत्पादों में एक नाम नई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का भी शामिल है, हालांकि अभी इस बाइक के बारे में किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे अगले साल तक लांच कर सकती है।घरेलू बाज़ार में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है रॉयल एनफील्ड क्लासिक जिसे अप अपडेट करके मार्केट में उतारा जा रहा है। कंपनी नए मॉडल को अगले साल बाजार में पेश कर सकती है। जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

Related Articles

Back to top button