स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा को 264 का सर्वोच्च स्कोर बनाने के बाद से हो रहे हैं 2 घाटे

हिटमैन के नाम से महशूर रोहित शर्मा इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं। रोहित शर्मा ही वह बल्लेबाज़ जिनके नाम तीन दोहरे शतक रहे हैं । रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट में 264 का सर्वाधिक स्कोर रहा है। उन्होंने यह हाईस्ट स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 2014 में बनाया था।  रोहित के रिकॉर्ड को कोई भी बल्लेबाज़ नहीं तोड़ पाया है। उस वक्त रोहित ने यह पारी नंबर पर दो बल्लेबाजी करते हुए खेली थी, रोहित अब नंबर वन पर यानि ओपनर बल्लेबाजी कर रहे हैं। आपको यहां बता दें की 264 की पारी खेलने के बाद रोहित को दो बड़े घाटे हो रहे हैं जिनके बारे में हम बात करने वाले हैं।

रोहित शर्मा को 264 का सर्वोच्च स्कोर बनाने के बाद से हो रहे हैं 2 घाटे पहला – रोहित शर्मा को ओपनर बल्लेबाज़ी से एक बड़ा घाटा हुआ है। वो घाटा ये है कि रोहित सालों से नंबर 2 पॉजीशन पर अपने 1000 रन पूरे नहीं कर पाए हैं। उनके नाम 998 रन हैं यानि अगर वह दो नंबर पर और खेलते हैं तो यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं।

दूसरा- रोहित शर्मा के नाम नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 91 पारियां में 4489 रन हैं। पर नंबर दो पोजीशन पर बल्लेबाज़ी करने से रोहित को एक नहीं बल्कि दो घाटे हो रहे हैं। और दूसरा घाटा हाईस्ट स्कोर को लेकर ही है।

बता दें की नंबर 2 पर तो रोहित शर्मा के नाम सर्वाच्च 264 का स्कोर है पर नंबर 1 पॉजीशन पर सर्वाच्च स्कोर का रिकॉर्ड मार्टिन गुप्टिल के नाम है। अब यहां सवाल यही है कि अगर रोहित नंबर एक बल्लेबाजी कर रहे हैं तो उन्हें मार्टिन गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए ।

Related Articles

Back to top button