उत्तराखंड

लंढ़ौरा बवाल: भाजपा सांसद कोश्यारी सहित 4 विधायक गिरफ्तार

एजेंसी/koshiyariलंढौरा में घटनास्थल पर जाने क जिद कर रहे वरिष्ठ भाजपा नेता और सांसद भगत सिंह कोश्यारी सहित चार विधायकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक दिन पहले भी विवादित स्थान पर जाने की कोशिश कर रहे भाजपा नेताओं को पुलस ने गिरफ्तार कर लिया था.

शुक्रवार को लंढौरा में विवादित जगह पर जाने की कोशिश कर रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद भगत सिंह कोश्यारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शांतरशाह के निकट कोश्यारी के साथ चार भाजपा विधायकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कोश्यारी के साथ विधायक संजय गुप्ता, यतीश्वरानंद, आदेश चौहान, चन्द्रशेखर भट्टेवाले को गिरफ्तार किया गया है.

लंढ़ौरा बवाल के बाद से यहां पूरे माहौल में पसरा तनाव साफ महसूस किया जा सकता है. पूरा मामला अब भाजपा बनाम कांग्रेस होता जा रहा है. भाजपा का आरोप है कि प्रशासन भी भेदभाव कर रहा है. एक तरफ जहां भाजपा विधायकों और कार्यकर्ताओं को घटनास्थल पर जाने से पहले ही गिरफ्तार किया जा रहा है, वहीं कांग्रेस नेताओं को बेरोकटोक जाने दिया जा रहा है.

हरिद्वार से भाजपा विधायक मदन कौशिक का कहना है कि हरीश रावत सरकार और प्रशासन साफ-साफ कर रहे हैं. भाजपा नेताओं को भाजपा नेता प्रणव चैंपियन के रंगमहल तक भी नहीं जाने दिया जा रहा है जबकि कांग्रेस के लोग घटनास्थल पर भी आसानी से जा रहे हैं.

गुरुवार को लंढ़ौरा बवाल प्रकरण को लेकर घटनास्थल की ओर जा रहे भाजपा के 5 विधायकों सहित 25 नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. नेताओं को पुलिस प्रशासन ने रोक लिया और इन्हें पुलिस लाइन लाकर नजरबन्द कर दिया.

भाजपा नेता लंढ़ौरा जाने की जिद्द पर अड़े रहे. पुलिस ने रोका तो भाजपा नेता राष्ट्रीय राजमार्ग पर शांतरशाह चौकी के बाहर धरने पर बैठ गए. विधायकों ने मुख्यमंत्री हरीश रावत को घटना के लिए जिम्मेदार बताते हुए नारेबाजी की. नोकझोंक, धक्कामुक्की के बाद पुलिस ने विधायकों समेत 25 को गिरफ्तार किया है.

पुलिस लाइन में डेढ़ घंटे तक नजरबन्द रखने के बाद उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया. इससे पहले एक होटल में बैठक के बाद भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और शहर विधायक मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री खजान दास, प्रदेश उपाध्यक्ष मयंक गुप्ता, भाजपा विधायक आदेश चौहान, विधायक यतीश्वरानंद, विधायक संजय गुप्ता, विधायक चंद्रशेखर भट्टेवाले, पूर्व विधायक प्रदीप बत्रा, हरिद्वार जिलाध्यक्ष सुरेश राठौड़, कल्पना सैनी, जिला उपाध्यक्ष नरेश शर्मा रुड़की के लिए आधा दर्जन गाड़ियों से रवाना हुए थे. रास्ते में ही उन्हें गिरफ्तार कर लिेया गया था.

अब देखना होगा आगे भाजपा की क्या रणनीति रहती है. हालांकि प्रशासन का कहना है कि मामला अब शांत हो रहा है, लेकिन माहौल में पसरा तनाव बहुत कुछ कह रहा है. प्रशासन की थोड़ी सी चूक मामले को फिर हवा दे सकती है.

 

Related Articles

Back to top button