उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

लखनऊ में मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर पुलिस छापेमारी का नाटक

लखनऊ के गौतम पल्ली थाना की फोर्स के साथ पुलिस बल ने गायत्री प्रसाद प्रजापति के सरकारी आवास पर छापा मारा। कल अमेठी में गायत्री प्रसाद प्रजापति ने मतदान किया था।

लखनऊ । सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर पॉक्सो के साथ दुष्कर्म तथा शारीरिक उत्पीडऩ के आरोपी मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर आज पुलिस ने छापा मारा। लखनऊ के गौतम पल्ली थाना की फोर्स के साथ पुलिस बल ने गायत्री प्रसाद प्रजापति के सरकारी आवास पर छापा मारा। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अमेठी से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गायत्री प्रसाद प्रजापति ने कल अमेठी में मतदान किया था। उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के सरकारी आवास पांच, गौतम पल्ली पर पुलिस ने शाम को छापा मारा।आवास पर उनके न मिलने पर घर पर मौजूद लोगों ने पूछताछ की गई। 

मौके पर मौजूद अफसरों ने बताया कि वह जरूरी साक्ष्य जुटाने आए थे। थोड़ी देर रुकने के बाद पुलिस वापस चली गई। एसटीएफ के आईजी रामकुमार कहते हैं कि मामले से जुड़े जो भी साक्ष्य हैं, उन्हें जुटाया जा रहा है। कार्रवाई निश्चित होगी।पिछले दिनों इस सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पीड़ित महिला ने सीजेएम कोर्ट में 164 के तहत अपना बयान दर्ज करा दिया।वहीं इसी मामले में गिरफ्तारी पर रोक के लिए गायत्री प्रसाद प्रजापति ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर रखी है, जिसकी सुनवाई 6 मार्च को होगी। माना जा रहा है कि पुलिस की इस सक्रियता से दुष्कर्म के साथ कई मामलों के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति की गिरफ्तारी जल्दी हो सकती है। सरकार आवास के साथ ही पुलिस ने गायत्री प्रसाद प्रजापति के माल एवेन्यू के घर पर पुलिस बल ने छापा मारा। 

परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति समेत उनके सात करीबियों पर दुष्कर्म समेत अन्य गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराने वाली महिला ने जान का खतरा बताते हुए दिल्ली पहुंची लखनऊ पुलिस के साथ आने से इन्कार कर दिया। इसके बाद सीओ आलमबाग अमिता सिंह महिला के बयान लेने के लिए दिल्ली पहुंच गईं। वहां मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान दर्ज कराए गए। गौरतलब है कि 18 फरवरी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गौतमपल्ली थाने में गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत सात लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म, दुष्कर्म का प्रयास, धमकी, पॉक्सो एक्ट समेत आइपीसी की अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

महिला ने तहरीर में कहा है कि तीन वर्ष पूर्व वह गायत्री प्रसाद प्रजापति से खनन की जमीन के पट्टे के लिए उनके पांच गौतमपल्ली स्थित आवास पर मिली थी, जहां उन्होंने चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया। महिला बेहोश हो गई और गायत्री प्रजापति सात लोगों ने मिलकर दुष्कर्म किया। महिला ने अपनी नाबालिग बेटी संग दुष्कर्म के प्रयास करने का मामला भी दर्ज कराया। जिन अन्य लोगों को मुकदमे में नामजद किया गया है वह गायत्री के करीबी हैं, जिसमें विकास वर्मा, चंद्रपाल, रूपेश, आशीष गुप्ता, पिंटू सिंह व अशोक तिवारी शामिल हैं।

बच्ची बेहद आहत 

उत्तर प्रदेश के मंत्री गायत्री प्रजापति की छेड़छाड़ से आहत नाबालिग बच्ची को इस कदर मानसिक आघात पहुंचा है कि वह डर से सो नहीं पा रही है। रात को बच्ची बार-बार उठ कर बैठ जाती है। न तो किसी सवाल का जवाब देती है और न ही कुछ बोल पा रही है। इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है बच्ची को गहरा मानसिक व शारीरिक आघात पहुंचा है जिसकी वजह से नाबालिग की हालत नाजुक है।

दिल्ली के एम्स में भर्ती नाबालिग का इलाज चल रहा है। इलाज कर रहे चिकित्सकों के मुताबिक उसे भर्ती हुए तीन दिन हुए हैं, लेकिन उसकी हालत में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। डॉक्टर्स का कहना है कि उसकी हालत इतनी खराब है कि वह अपना भी ख्याल नहीं रख पा रही है। उसकी मां भी उसके साथ ही है। बच्ची को जरूरी दवा और इलाज दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button