स्पोर्ट्स

लगातार 80 हफ्तों से सानिया बनी हुई हैं वर्ल्ड नंबर वन

19sania_mirza_19_10_2016-1नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा लगातार 80 हफ्तों से दुनिया की नंबर एक महिला डबल्स टेनिस खिलाड़ी बनी हुई है। पिछले साल वोल्वो ओपन जीतने के बाद सानिया ने नंबर-वन रैंकिंग हासिल की थी, तब से लेकर अब तक सानिया पहले स्थान पर काबिज हैं।

सानिया पिछले कुछ सालों से लगातार शानदार प्रदर्शन करती आ रही हैं। पिछले साल ही सानिया और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने लगातार 29 जीत दर्ज़ कर प्युर्टो रिको की गिगी फर्नांडीज और बेलारूस की नताशा ज्वेरेवा के 1994 में बने लगातार 28 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। सानिया ने अपनी इस उपलब्धि को ट्वीट कर दोस्तों और फैन्स के साथ शेयर भी किया।

सानिया की इस उपलब्धि पर उनके दोस्तों और फैन्स ने उन्हें मुबारकबाद भी दी। रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु ने भी सानिया को बधाई दी। महेश भूपति ने तो सानिया को बधाई देते हुए कहा की उन्हें 80 हफ्ते से लगातार चली आ रही इस उपलब्धि को 100 हफ्ते तक ले जाना है।

सानिया मिर्ज़ा ने इसी साल अगस्त में अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस से खुद को अलग कर लिया था। इसके बाद सानिया ने सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में अपनी नई साथी बारबोरा स्ट्रायकोवा के साथ मिलकर मार्टिना हिंगिस और संयुक्त राज्य अमेरिका की कोको वेंडवेघ के खिलाफ जीत हासिल की थी। पहले सेट में 5-1 से पीछे होने के बाद सानिया और बारबोरा की जोड़ी ने शानदार खेल दिखाते हुए 7-5, 6-4 से खिताब अपने नाम कर लिया था। इस जीत के साथ ही सानिया ने अपनी विश्व नंबर एक महिला डब्ल्स खिलाड़ी की रैंकिंग को बरकरार रखा था। जबकि सिनसिनाटी ओपन में सानिया से हारने वाली मार्टिना हिंगिस एक पायदान खिसक कर नंबर दो पर पहुंच गई थी।

Related Articles

Back to top button