राज्य

लाठीचार्ज के बाद पथराव हुआ तो भागी पुलिस, फैक्ट्रियों में छुपकर बचाई जान

लुधियाना.जमालपुर में मेट्रो रोड पर सरकारी जमीन पर इंक्रोचमेंट मामले की 28 अप्रैल को हाईकोर्ट में सुनवाई है। कोर्ट की फटकार से बचने के लिए आधी अधूरी तैयारी के साथ निगम और पुलिस टीम करीब 2500 झुग्गियां तोड़ने पहुंच गई। शुक्रवार को 150 झुग्गियां तोड़ने का टारगेट था। टीम अभी 72 ही तोड़ पाई थी कि करीब 500 लोग विरोध में उतर आए। पुलिस ने खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया तो जवाब में लोगों ने पथराव कर दिया। आंसू गैस भी नहीं चला पाई पुलिस…
 
पुलिस ने जवाबी पथराव किया लेकिन टिक नहीं पाए और आसपास की फैक्ट्रियों में छुपकर जान बचाई। निगम अफसर भी चंडीगढ़ रोड स्थित एक मैरिज पैलेस में गुस गए। पथराव में करीब 15 जख्मी हो गए। निगम ने पुलिस से 300 मुलाजिम मांगे थे लेकिन 65 ही पहुंचे। स्थिति से निपटने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले भी लाई थी लेकिन पथराव के आगे चला नहीं पाए। इसके बाद टीम कार्रवाई अधूरी छोड़ लौट गई।
 
लोगों ने दो घंटे जाम भी लगाया…
वहीं लोगों ने मेट्रो रोड पर दो घंटे जाम लगा दिया और एमएलए संजय तलवार के खिलाफ नारेबाजी की। तलवार ने सरकारी जमीन पर बैठे लोगों को सरकार की योजना के तहत घर दिलाने का भरोसा दिया। इसके बाद माहौल शांत हुआ। उधर निगम कमिश्नर ने पथराव करने वालों पर केस दर्ज करने के लिए एप्लिकेशन पुलिस कमिश्नर को भेज दी गई है।

Related Articles

Back to top button