टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

केरल में सामने आए जीका वायरस के चार नए मामले, 23 पर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

नई दिल्ली: केरल में कोरोना संक्रमण के बाद अब जीका वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिससे राज्य के सामने नई परेशानी खड़ी हो सकती है. इसे देखते हुए राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि पूरे केरल में अलर्ट जारी कर दिया गया है. फिलहाल केरल में चार नए जीका वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है.

केरल में जीका वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने पूरे केरल में अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं उनका कहना है कि डेंगू और चिकनगुनिया के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी ने उनकी चिंता को बढ़ा दिया है, उनके अनुसार एक ही मच्छर इन दोनों बिमारियों के लिए जिम्मेदार होता है.

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने जानकारी देते हुए कहा है कि चार नए मामलों के आने के बाद राज्य में जीका वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 23 पर पहुंच गया है. वहीं चारों नए मामले तिरुवनंतपुरम से सामने आए हैं. उन्होंने कहा है कि जीका वायरस एडीज मच्छर के काटने से फैलता है, फिलहाल तिरुवनंतपुरम और ऐसे जिले जहां पिछले कुछ वर्षों में डेंगू की कई घटनाएं हुई हैं, वहीं इसे रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

फिलहाल राज्य में जीका वायरस को लेकर गंभीरता साफ दिख रही है. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि राज्य में जीका वायरस के संक्रमण के स्त्रोत का पता लगाया जा रहा है और वेक्टर वियंत्रण उपाय किए जा रहे हैं. इसके साथ ही अस्पतालों में आ रहे बुखार के मामलों का जीका वायरस टेस्ट किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button