फीचर्डराष्ट्रीय

लालू समेत मोदी के मंत्री समेत इन लोगों की भी कम हुई सिक्युरिटी

देश में वीआईपी कल्चर को लेकर अक्सर सरकार विवादों में रहती है. किसी की सिक्युरिटी बढ़ाने पर तो किसी की कम करने पर सरकार को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है. इस बार भी कुछ ऐसा ही बवाल खड़ा हुआ है आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की सिक्यूरिटी कम करने पर. लेकिन लालू के अलावा कई दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री ऐसे भी हैं जिनकी सिक्यूरिटी घटाई गई है.

 

जिन नेताओं की सिक्युरिटी कम की गई है उनमें केंद्रीय राज्य मंत्री हरिभाई चौधरी भी शामिल हैं. बता दें कि चौधरी की सिक्यूरिटी z श्रेणी से घटाकर Y प्लस कर दी गई है.

 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की z प्लस सीआरपीएफ सिक्यूरिटी कवर हटा दिया गया है. अब उन्हें स्टेट पुलिस का कवर दिया जाएगा.

 

जदयू से बगावत कर चुके शरद यादव की Z श्रेणी की सिक्युरिटी भी मोदी सरकार ने घटा दी है. अब उन्हें Y प्लस सिक्यूरिटी कवर दिया जाएगा.

 

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की Z प्लस सिक्यूरिटी कम कर एनएसजी कमांडो हटा लिए गए हैं. इसकी जगह उन्हें Z सिक्युरिटी कवर सीआरपीएफ और स्टेट पुलिस के जवान देंगे.

 

इन नेताओं के अलावा सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर, जामा मस्जिद के शाही इमाम एमएसए बुखारी, दिल्ली के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग और देश के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी की भी सिक्युरिटी कम कर दी गई है.

 लालू ही नहीं मोदी के मंत्री समेत इन बड़े-बड़े लोगों की भी कम हुई सिक्युरिटी

Related Articles

Back to top button