फीचर्डराष्ट्रीय

लाहौर से पीएम मोदी के लौटने के ठीक बाद नवाज शरीफ ने एक और गेस्‍ट का किया था स्‍वागत- दाउद इब्राहिम

100300-modisareef-dawoodनई दिल्‍ली : भारत के मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा सामने आया है। अब यह दावा किया गया है कि पिछले महीने लाहौर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की नतिनी की शादी में दाऊद इब्राहिम भी बतौर गेस्‍ट शामिल हुआ था। पठानकोट हमले के मद्देनजर इस खुलासे के बाद एक बार फिर पाकिस्‍तान की नीयत पर सवाल उठने लगे हैं।

आईबीएन7 की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम की मेहमान नवाजी की थी। यह वाकया पीएम नरेंद्र मोदी के लाहौर से लौटने के ठीक एक दिन बाद हुआ। गौर हो कि पीएम मोदी बीते महीने काबुल से लौटते समय अचानक अपने कार्यक्रम में बदलाव कर पाक पीएम नवाज शरीफ की नातिन मेहरुन्निसा की शादी के मौके पर उनके घर गए थे। इस दौरान पीएम मोदी ने नवविवाहिता को आर्शीवाद भी दिया था और उन्‍हें कुछ तोहफे भी दिए थे। इसके बाद वह भारत के लिए रवाना हो गए थे।

इस रिपोर्ट के अनुसार, एक पत्रकार ने दावा किया है कि नवाज की नातिन की शादी में दाऊद इब्राहिम के आने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की थी। यदि इस शादी के दौरान दाऊद की मौजूदगी थी, तो इससे साफ है कि पाकिस्‍तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है और भारत से छल कर रहा है। दुनिया के सामने भारत से नए रिश्तों की बातें करना और दूसरी तरफ भारत के मोस्टवांटेड दुश्मन को न्यौता देना। इससे  पाकिस्तान का दोहरा चरित्र फिर उजागर हुआ है।

मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार बलजीत परमार का दावा है कि 26 दिसंबर, 2015 के दिन दाऊद इब्राहिम लाहौर में ही था और फिर नवाज की नातिन की शादी में शामिल होने राइविंड पैलेस पहुंचा था। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इस शादी में दाऊद अपने पूरे परिवार के साथ शामिल होने आया था। ज्ञात हो कि ये वही पत्रकार हैं जो अस्सी के दशक में दुबई में दाऊद से दो बार मिलने का दावा कर चुके हैं।

वहीं, भारतीय खुफिया एजेंसियों ने दाऊद के दाहिने हाथ छोटा शकील की टेलीफोन पर बातें इंटरसेप्ट की थीं। इन बातों से लगा था कि दाऊद किसी बड़े जलसे में जाने वाला है। उस वक्त ये लगा था कि शायद ये जलसा खुद दाऊद की बर्थडे पार्टी का है। 26 दिसंबर को ही दाऊद की सालगिरह थी। गौर हो कि पाकिस्तानी मीडिया में यह शादी खासा सुर्खियों में रही थी। बताया गया कि करीब 2 हजार मेहमान इस शादी में शामिल होने आए। इस शादी में पाक सेना, राजनेता, आईएसआई के अधिकारी समेत पाकिस्तान का हर बड़ा चेहरा मौजूद था।

Related Articles

Back to top button